Tuesday, October 4, 2022

बेटी की इलाज के लिए मां ने लगाई प्रशास से सहयोग की गुहार

More articles


Publish Date: | Wed, 13 Jul 2022 12:48 AM (IST)

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दोनों किडनी खराब हो चुकी बेटी की स्वास्थ्य लाभ के लिए इतवारी बाजार निवासी एक महिला ने प्रशासन से जन चौपाल में गुहार लगाई है। प्रशासन ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए निराकरण के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग को भेजा है। मंगलावार को आयोजित जनचौपाल में 98 लोगों विभिन्ना समस्याओ को लेकर आवेदन दिया। अपर कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओं ने निराकरण के लिए आवेदनों को संबंधित अधिकारियों के पास भेजा है।

जनचौपाल में इतवारी बाजार निवासी गीता जगवानी ने अपनी बडी पुत्री कुमारी मुस्कान जगवानी की स्वास्थ्यगत समस्याओं को बताते हुए जिला प्रशासन से जरूरी सहायता के लिए आवेदन किया। उन्होने बताया कि उनकी पुत्री की दोनो किडनियों में समस्या आने के कारण उनकी इलाज का खर्च वहन करने में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड रहा है। एडीएम ने आवेदन को संज्ञान मे लेते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को इलाज में आवश्यक सहयोग करने के लिए कहा। जनचौपाल में जिले के दूर दराज के इलाकों सहित शहरी क्षेत्रों से भी लोग कलेक्टोरेट पहुंचे थे। इस दौरान जमीन संबंधी नामांतरण, बंटवारा, मुआवजा प्रकरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशनों की स्वीकृति आदि के लिए भी लोगों ने आवेदन दिए। जन चौपाल में एक अन्य आवेदन में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित मकान को आवेदिका की वृद्वावस्था का फायदा उठाते हुए कब्जा कर लेने की शिकायत आई। ग्राम लोटनापारा की निवासी गौरी बाई ने उनके नाम से निर्मित आवास को उनके भतीजा द्वारा अपने कब्जे में लेकर उनको घर से निकाल देने की शिकायत की। जिला पंचायत सीईओ नूतन कुमार ने बुजुर्ग महिला को न्याय दिलाने उचित कार्यवाही करने तथा पूरे मामले की जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए जनपद पंचायत पाली के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से कहा है। खरमोरा निवासी मिथलेश गोंड़ ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास दिलाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। उन्होने अपने मकान की जर्जर स्थिति को बताते हुए योजना अंतर्गत मकान दिलाने के लिए निवेदन किया। अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले ने आवेदन पर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए नगर निगम आयुक्त से कही।

रेलवे ने जमीन लेकर नहीं दिया मुआवजा

जन चौपाल में शिकायत लेकर पहंचे ग्राम अखरापाली निवासी दाउराम ने बताया कि रेलवे ने उसकी भूमि को अधिग्रहण कर लिया। अभी तक इसकी मुआवजा नहीं मिली है। जिला पंचायत सीईओ ने आवेदन को संज्ञान में लेते हुए मुआवजा वितरण के संबंध में उचित कार्रवाई करने के लिए एसडीएम कोरबा से कही। जनचौपाल में तहसील करतला के अंतर्गत ग्राम नवापारा के कुछ ग्रामीणों ने राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना के अंतर्गत पंजीयन करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किए। अपर कलेक्टर ने ग्रामीणों के आवेदन पर संज्ञान लेकर निराकरण के लिए तहसील को जिम्मेदारी सौंपी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest