Tuesday, October 4, 2022

बिलासपुर के एयरपोर्ट में शुरू हुआ कोविड टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने पर मिल रही जाने की अनुमति

More articles


Publish Date: | Fri, 01 Jul 2022 01:50 PM (IST)

बिलासपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिलासा एयरपोर्ट में महानगरों से आने वाले यात्रियों की जांच शुरू हो गई है। कोविड टेस्ट के बाद रिपोर्ट आने तक यात्रियों को एयरपोर्ट में रोक कर रखा जा रहा है। रिपोर्ट निगेटिव आने की स्थिति में ही यात्रियों को जाने दिया जा रहा है। पाजिटिव आने पर एयरपोर्ट से सीधे आइसोलेशन में जाने की सलाह यात्रियों को दी जा रही है। इसके साथ ही जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को संक्रमित यात्री की पूरी जानकारी भेजी जा रही है।

राज्य शासन ने एक निर्देश जारी कर प्रदेश के सभी एयरपोर्ट में बाहर से आने वाले या फिर जाने वाले यात्रियों के कोविड टेस्ट की जांच को अनिवार्य कर दिया है। बिलासा एयरपोर्ट में प्रयागराज, नईदिल्ली, जबलपुर व भोपाल से आने वाले यात्रियों की नियमति रूप से कोडिव जांच की जा रही है। जांच के दौरान यात्रियों को एयरपोर्ट में ही ठहराया जा रहा है। जांच के बाद रिपोर्ट की पड़ताल की जा रही है। जिन यात्रियों की रिपोर्ट पाजिटिव आ रहा है उनको सीधे आइसोलेट होने की सलाह दी जा रही है।

उनके रवाना होने से पहले संक्रमित यात्रियों की सूचना सीधे जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को दी जा रही है। संक्रमित यात्री व स्वजन से उनके आवास का पूरा पता व संपर्क करने के लिए मोबाइल नंबर भी नोट किया जा रहा है। हवाई यात्रा कर आने वाले यात्री जो संक्रमित हैं उनकी स्वास्थ्य विभाग द्वारा निगरानी भी रखी जा रही है। मोबाइल के जरिए प्रतिदिन उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी भी ली जा रही है।

बिना सर्टिफिकेट यात्रा नहींं

कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए बिलासपुर से प्रयागराज, नईदिल्ली, जबलपुर या भोपाल की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांगा जा रहा है। डबल डोज के अलावा बुस्टर डोज की रिपोर्ट भी देखी जा रही है। इसके अलावा इन यात्रियों का भी एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है। रिपोर्ट निगेटिव आने की स्थिति में हवाई यात्रा की अनुमति दी जा रही है। एयरपोर्ट परिसर में मास्क लगाने की अनिवार्यता कर दी गई है। बगैर मास्क एयरपोर्ट में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

Posted By: Abrak Akrosh

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest