Friday, September 30, 2022

बिलासपुर का शास्वत बना सिंगिंग कॉम्पिटिशन टॉपर: ऑनलाइन स्पर्धा में 8वीं के स्टूडेंट ने मारी बाजी; ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ से जीता दिल

More articles


बिलासपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

DPS स्कूल का स्टुडेंट हैं मास्टर शास्वत।

छत्तीसगढ़ में बिलासपुर के 8वीं कक्षा के स्टूडेंट शाश्वत सिंह ठाकुर ने ऑनलाइन कराओके सिंगिंग प्रतियोगिता में इंडिया लेबल पर पहला स्थान हासिल किया है। ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ देश भक्ति गीत गाकर शास्वतों ने जजों का दिल जीत लिया और देश भर के प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए टॉपर बन गया।

ऑनलाइन कराओके सिंगिंग प्रतियोगिता में बिलासपुर निवासी शाश्वत सिंह ठाकुर ने भी भाग लिया था। शाश्वत मसानगंज, आजाद नगर निवासी आर्किटेक्ट, इंजीनियर स्वर्गीय ठाकुर संतोष सिंह के बेटे हैं। शाश्वत को बचपन से ही संगीत में रुचि है। वह खैरारागढ़ संगीत विश्वविद्यालय में संगीत के चतुर्थ वर्ष का स्टूडेंट है। शाश्वत क्सालिकल संगीत सीख रहा है। साथ ही उनका सुगम संगीत, भजन और ग़ज़ल में भी रुझान है।

शाश्वत बचपन से ही गाने का शौकीन रहा है।

शाश्वत बचपन से ही गाने का शौकीन रहा है।

CG से अकेला प्रतियोगी था शाश्वत
इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाला शाश्वत छत्तीसगढ़ से एकमात्र प्रतियोगी रहा। प्रतियोगिता का आयोजन प्रसिद्ध सिने कलाकार, निर्देशक देवेन्द्र दोड़के और प्रसिद्ध गायक और सामाजिक कार्यकर्ता शिवकुमार अवझे की ओर से किया गया। तीन राउंड में यह कॉम्पिटिशन आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में मुंबई, ठाणे, नागपुर, पुणे, अहमदनगर, दिल्ली, पंजाब, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बंगाल, गोंदिया, वर्धा, भंडारा, गढ़चिरौली, चंद्रपुर, सहित देश के कई राज्यों के प्रतियोगियों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता सभी के लिए खुली थी, इसलिए इसमें 7 साल से लेकर 75 वर्ष तक कि उम्र के लोगों ने हिस्सा लिया। बेहद टफ इस कॉम्पिटिशन के पहले दौर में 105 प्रतियोगी, दूसरे में 38 और तीसरे व अंतिम दौर में 14 प्रतियोगी थे। फाइनल राउंड में 13 प्रतियोगियों ने भाग लिया। जिसमें 7 प्रतियोगियों का चयन किया गया है।

DPS में 8वीं कक्षा का स्टूडेंट है शाश्वत
शाश्वत दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) में कक्षा 8वीं का छात्र है। बचपन से ही उसने महारत हासिल की है। उसके टॉप कर खिताब जीतने पर पूरे परिवार और परिचितों में ख़ुशी की लहर है। बाल कलाकार शाश्वत सिंह को अब बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest