Tuesday, October 4, 2022

बिना ग्लिसरीन लगाए रो लेती थी ये एक्ट्रेस, इस दर्दनाक घटना के बाद सदमे में चली गईं थीं!

More articles


Moushumi Chatterjee Facts: बात आज वेटरन एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) की जो 70 और 80 के दौर में इंडस्ट्री की चर्चित एक्ट्रेस हुआ करती थीं. मौसमी का जन्म 26 अप्रैल 1947 को कोलकाता में हुआ था. एक्ट्रेस की शुरूआती पढ़ाई लिखाई कोलकाता में ही हुई थी. साल 1967 में बंगाली फिल्म ‘बालिका वधु’ से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने वाली मौसमी अपने दौर के सभी बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं. इन स्टार्स में राजेश खन्ना, विनोद खन्ना और संजीव कुमार जैसे स्टार्स शामिल हैं. बात यदि फिल्मों की करें तो एक्ट्रेस की चर्चित फिल्मों में अनुराग, दो प्रेमी, अंगूर , मंजिल, रोटी कपड़ा और मकान, स्वयंवर आदि शामिल हैं. 

मौसमी ना सिर्फ फ़िल्मी बल्कि पर्सनल लाइफ के चलते भी चर्चाओं में रह चुकी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मौसमी की शादी बेहद कम उम्र में हेमंत कुमार के बेटे जयंत मुखर्जी से कर दी गई थी. असल में शादी के समय मौसमी अपनी स्कूल की पढ़ाई कर रहीं थीं. जब वे महज 10वीं क्लास में थीं तब उनके एक रिश्तेदार की आखिरी ख्वाहिश के चलते एक्ट्रेस की शादी कर दी गई थी.

आपको बता दें कि शादी के बाद मौसमी ने बॉलीवुड में कदम रखा था. एक्ट्रेस के बारे में एक बात बहुत चर्चित थी कि वे इतनी ज्यादा इमोशनल थीं कि बिना ग्लिसरीन लगाए ही रोने धोने के सीन कर लिया करती थीं. 


 
आपको बता दें कि मौसमी के घर दो बेटियों पायल और मेघा का जन्म हुआ था. हालांकि, लंबी बीमारी से लड़ते हुए बड़ी बेटी पायल का निधन हो चुका है. कहते हैं कि इस घटना का गहरा सदमा मौसमी को लगा था और वे आज तक इससे उबर नहीं पाई हैं.

Ranveer Singh Birthday: कभी एड एजेंसी में नौकरी करते थे रणवीर सिंह, अब हैं करोड़ों की नेटवर्थ के मालिक

आज 3000 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं ये सुपरस्टार, कभी बस स्टेंड पर सोए, क्लीनर तक का किया काम



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest