Wednesday, October 5, 2022

बच्चे की मौत के बाद कार्रवाई: स्कूल की प्रिंसिपल और हॉस्टल वार्डन के खिलाफ FIR, छत से गिरकर हुई थी 6 साल के प्रफुल्ल की मौत

More articles


रायपुर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रायपुर की पुलिस ने एक स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की है। दरअसल पिछले सप्ताह एक बच्चे की छत से गिरकर मौत हो गई थी। इस मामले में अब स्कूल की प्रिंसिपल और वार्डन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

घटना नवा रायपुर के घर खरखराडीह गांव की है। राखी थाने की पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल रेखा अम्बियान और वार्डन नलिनी सिंह के खिलाफ दफा 304 के तहत केस दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने स्कूल के बाकी स्टाफ और हादसे में मारे गए बच्चे के दोस्तों से पूछताछ के बाद FIR दर्ज की है।

राखी थाने की पुलिस ने फिलहाल अपनी जांच में पाया कि उस स्कूल की प्राचार्य और हॉस्टल की वार्डन की तरफ से घोर लापरवाही बरती गई। छोटे बच्चों को खुले में छत में सुला दिय गया था। इसी वजह से छत से गिरकर 6 साल के स्टूडेंट प्रफुल्ल दुबे की मौत हो गई थी दरअसल यह मामला 7 जून का है। गुडसन एंजिलीन एकेडमी नाम के स्कूल की छत से बच्चा गिरा था।

घायल हालत में प्रफुल्ल को फौरन नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। 6 साल के प्रफुल्ल के पिता लिपाई-पोताई का काम करते हैं, मां भी छोटे रेस्टोरेंट में मजदूरी करके परिवार चला रही थी। प्रफुल्ल स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ता था। गर्मी की छुटि्टयों में भी वह स्कूल में ही रह रहा था।

स्कूल के कर्मचारी मामले को दबाने की ताक में थे। मगर बच्चे की मौत की वजह से मामला पुलिस के पास पहुंच ही गया। पूछताछ करने पर स्कूल संचालकों की तरफ से पुलिस को जानकारी दी गई कि गर्मी अधिक होने की वजह से बच्चों को छत पर सुला दिया गया था।

साल 2019 में खुले गुडसन एंजिलीन एकेडमी नाम के स्कूल का संचालन चेन्नई की संस्था कर रही है। यहां आस-पास के गांव के कई बच्चे आकर पढ़ते हैं। स्कूल में रहने की सुविधा है इसलिए बच्चे यहीं हॉस्टल में रहते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest