फीफा विश्व कप 2022:वेल्स मैच से पहले जब खिलाड़ियों को राष्ट्रगान गाने के लिए किया गया ‘मजबूर’ तो ईरानी प्रशंसक रो पड़े।

0
61

फीफा विश्व कप 2022:ईरान फ़ुटबॉल टीम ने वेल्स के ख़िलाफ़ शानदार प्रदर्शन किया फीफा विश्व कप 2022 कतर जैसा कि उन्होंने टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की, रौज़बेह चेश्मी और रामिन रेज़ियान के दो देर से और शानदार हमलों के सौजन्य से। हालांकि, वेल्स के खिलाफ मुकाबले से पहले ईरान के खिलाड़ियों को अपना राष्ट्रगान गाते हुए देखा गया था जिसे उन्होंने अपने कतर टूर्नामेंट के पहले मैच में गाने से मना कर दिया था। ईरान के खिलाड़ियों ने राष्ट्रगान नहीं गाकर इंग्लैंड के खिलाफ संघर्ष से पहले इस सप्ताह के शुरू में घर वापस आने वाले प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया।

जैसे ही ईरान के खिलाड़ी अपना राष्ट्रगान गाते देखे गए, इससे फुटबॉल टीम के कुछ प्रशंसकों की आंखों में आंसू आ गए।

रूजबेह चेश्मी ने स्टॉपेज टाइम के आठवें मिनट में गोल कर स्कोर रहित गतिरोध को तोड़ा और ईरान ने शुक्रवार को फीफा विश्व कप 2022 में वेल्स को 2-0 से हरा दिया। बॉक्स के बाहर से चेशमी का स्ट्राइक वेल्स के बैकअप गोलकीपर डैनी वार्ड की डाइविंग पहुंच के ठीक बाहर था, जिसे 86वें मिनट में स्टार्टर वेन हेनेसी के आउट होने पर ड्यूटी पर लगाया गया था।

रामिन रेज़ियन ने बाद में एक दूसरा गोल किया और ईरान ने बेतहाशा जश्न मनाया, जबकि कुछ वेल्श खिलाड़ी अविश्वास में मैदान में उतर गए। मेहदी तारेमी पर एक उच्च चुनौती के लिए 86 वें मिनट में हेनेसी को बाहर कर दिया गया था।

गैरेथ बेल ने वेल्स के लिए अपनी 110वीं उपस्थिति दर्ज की, जो राष्ट्रीय टीम के लिए अब तक की सबसे अधिक उपस्थिति थी, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ उनके ग्रुप बी ओपनर में 1-1 से ड्रॉ के बाद वेल्श शुरुआत में सुस्त दिखाई दिया। सरकार समर्थक प्रशंसकों द्वारा कतर में स्टेडियम के बाहर सरकार विरोधी प्रशंसकों को परेशान करने के बाद यह मैच खेला गया था, जो देश को प्रभावित करने वाले विभाजन को दर्शाता है। (पीटीआई इनपुट्स केसाथ)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here