फीफा विश्व कप 2022 कतर में इंद्रधनुष वस्तुओं की अनुमति, फीफा की पुष्टि करता है

0
73


फीफा विश्व कप 2022 कतर. ईरान और वेल्स के विश्व कप से बाहर होने के एक दिन बाद, दुनिया के आधिकारिक फुटबॉल निकाय ने बयान दिया है कि कतर स्टेडियमों में अब इंद्रधनुष बैंड और बैनर की अनुमति दी जाएगी। इससे पहले कतर के स्टेडियमों के सुरक्षा कर्मचारियों ने स्टेडियम के अंदर जाने से इंद्रधनुषी रंग और ‘नारी, जिंदगी और आजादी’ जैसे नारों वाली चीजें जब्त की थीं।

टूर्नामेंट के पहले सप्ताह में, वेल्स सहित सात यूरोपीय टीमें विश्व कप मैचों के दौरान बहुरंगी ‘वन लव’ आर्म्बैंड पहनने की लड़ाई हार गईं और कुछ प्रशंसकों ने शिकायत की कि उन्हें इंद्रधनुषी रंगों वाले आइटम लाने की अनुमति नहीं थी, जो LGBTQ का प्रतीक है। अधिकार, रूढ़िवादी इस्लामी अमीरात के स्टेडियमों में।

ईरान और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच मंगलवार को हुए मैच में ईरानी प्रशंसकों के बीच भावनाओं का आरोप लगाया गया था, जिनमें से कुछ कतर में न केवल अपनी टीम का समर्थन करने के लिए आए थे, बल्कि बैनर और झंडों के साथ विरोध आंदोलन घर वापस आ गए थे।

फुटबॉल की विश्व संस्था ने बुधवार को एक बयान में कहा, “फीफा कुछ ऐसी घटनाओं से अवगत है, जहां अनुमति प्राप्त वस्तुओं को स्टेडियम में प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं थी।”

“फीफा को अधिकारियों द्वारा आश्वासन मिला है कि फीफा विश्व कप कतर 2022 के लिए सहमत नियमों और विनियमों के संबंध में स्थल कमांडरों से संपर्क किया गया है।”

फीफा के आश्वासन जो कतरी अधिकारियों द्वारा ओवरराइड किए गए प्रतीत होते हैं। वेल्स और ईरान विश्व कप में कोई और खेल नहीं खेलेंगे क्योंकि मंगलवार देर रात परिणाम आने के बाद इंग्लैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका अपने ग्रुप बी से नॉकआउट दौर में पहुंच गए।

फीफा ने कहा, “फीफा संबंधित नियमों और सहमत प्रोटोकॉल के पूर्ण कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए मेजबान देश के साथ मिलकर काम करना जारी रखता है।” (पीटीआई इनपुट्स के साथ)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here