Tuesday, October 4, 2022

प्रामाणिकता पर बहस के बीच स्ट्रीमिंग सेवाओं से माइकल जैक्सन के तीन गाने हटाए गए

More articles


सोनी और पॉप स्टार की संपत्ति ने बुधवार को कहा कि माइकल के तीन गाने, मरणोपरांत 2010 के संकलन को चल रहे संदेह के बीच स्ट्रीमिंग सेवाओं से हटा दिया गया है कि उनमें दिवंगत माइकल जैक्सन के स्वरों की जालसाजी है। ब्रेकिंग न्यूज, मॉन्स्टर, और कीप योर हेड अप एल्बम में दिखाई देते हैं, जो किंग ऑफ पॉप की 50 वर्ष की आयु में ड्रग-प्रेरित कार्डियक अरेस्ट से मृत्यु के एक साल बाद जारी किया गया था।

कुछ प्रशंसकों ने लंबे समय से तर्क दिया है कि पटरियों पर स्वर वास्तव में जेसन मलाची के नाम से एक अमेरिकी सत्र गायक के हैं। सोनी ने इन दावों का खंडन किया है।

रिकॉर्ड कंपनी और जैक्सन की संपत्ति ने कहा कि उन्होंने गाने को “एक बार और सभी के लिए इन पटरियों से जुड़ी बातचीत से आगे बढ़ने का सबसे सरल और सबसे अच्छा तरीका” के रूप में हटाने का फैसला किया था। उनका संयुक्त बयान पढ़ता है, “इस कार्रवाई में पटरियों की प्रामाणिकता के संबंध में कुछ भी नहीं पढ़ा जाना चाहिए – यह उनके आस-पास की व्याकुलता से आगे बढ़ने का समय है।” संकलन ट्रैक पर सात अन्य ट्रैक उपलब्ध रहेंगे।

दिसंबर 2010 में रिलीज़ होने पर, माइकल को बिना रिलीज़ किए गए गीतों के रूप में बिल किया गया था, जो “हाल ही में मूल मुखर ट्रैक से संगीत का उपयोग करके और श्रेय उत्पादकों द्वारा बनाए गए संगीत का उपयोग करके पूरा किया गया था”। माना जाता है कि जैक्सन ने 2007 में निर्माता एडवर्ड कैसियो और जेम्स पोर्टे के साथ उन्हें लिखा और रिकॉर्ड किया था।

लेकिन उत्साही प्रशंसकों और यहां तक ​​​​कि जैक्सन परिवार के कुछ सदस्यों ने संदेह व्यक्त किया और सोनी को एक बयान जारी करने के लिए मजबूर किया गया, जिसमें कहा गया था कि उसे “पूर्ण विश्वास” था कि वोकल्स जैक्सन के थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलाची ने 2011 की एक फेसबुक पोस्ट में स्वीकार किया था कि गाने वास्तव में उनके द्वारा गाए गए थे। हालांकि, बाद में उनके मैनेजर ने इस पोस्ट को फर्जी बताते हुए इनकार कर दिया।

2014 में, प्रशंसक वेरा सेरोवा ने कैलिफोर्निया में सोनी, जैक्सन की संपत्ति, कैसियो और पोर्टे के खिलाफ उपभोक्ताओं से झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए एक क्लास-एक्शन मुकदमा शुरू किया। एक अपील अदालत ने 2018 में सोनी और एस्टेट के पक्ष में फैसला सुनाया, उन्हें मुकदमे से हटा दिया। टीएमजेड के अनुसार, सेरोवा ने तब कैलिफोर्निया के सर्वोच्च न्यायालय में अपील की। न्यायाधीशों ने इस पर कोई रुख नहीं अपनाया कि क्या जैक्सन ने वास्तव में गाने गाए थे, और विवाद दूर नहीं हुआ है।

(एएफपी इनपुट के साथ)

सभी पढ़ें ताज़ा खबर, आज की ताजा खबरघड़ी शीर्ष वीडियो तथा लाइव टीवी यहां।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest