Sunday, October 2, 2022

पूरे यूपी में मानसून ने दी दस्तक, इस तारीख तक जमकर बरसेंगे बादल, जानें- मौसम का पूरा हाल

More articles


UP Weather Report Today 01 July 2022: गुरुवार को पूरे यूपी (UP) में मानसून (Monsoon) पहुंच गया है, जिसके बाद आने वाले दिनों में बारिश के और जोर पकड़ने की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार इसका असर शुक्रवार को भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने प्रदेश के 36 जिलों में येलो अलर्ट, जबकि 9 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 6 जुलाई तक पूरे प्रदेश में बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ, कानपुर, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज, आजमगढ़, बलिया, मऊ, बस्ती, संतकबीर नगर, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, अमेठी, बाराबंकी, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, प्रयागराज और वाराणसी सहित कई जिलों में बारिश हो सकती है. इससे पहले गुरुवार को भी लखनऊ सहित कई जिलों में बारिश हुई. दूसरी तरफ प्रदेश के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि शुक्रवार को यूपी के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहने वाला है?

लखनऊ मौसम
लखनऊ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 28 दर्ज किया गया है.

वाराणसी मौसम
वाराणसी में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. हल्के बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 54 है.

प्रयागराज मौसम
प्रयागराज में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 66 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर मौसम
कानपुर में अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 29 है.

ये भी पढ़ें- UP Politics: सपा सांसद सुखराम यादव की Akhilesh Yadav को नसीहत, ओम प्रकाश राजभर के बयान का समर्थन करते हुए कही ये बात

गोरखपुर मौसम
गोरखपुर में अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ सकती हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 47 दर्ज किया गया है.

अयोध्या मौसम
अयोध्या में अधिकतम तापमान 37.8 और न्यूनतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक 35 दर्ज किया गया है और ‘अच्छा’ श्रेणी में है.

मेरठ मौसम
मेरठ में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 18 दर्ज किया गया है.

आगरा मौसम
आगरा में अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 15 दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- UP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला- पशुओं को छुट्टा छोड़ने वालो पर होगी FIR



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest