Friday, September 30, 2022

परीक्षा पे चर्चा 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छात्रों से करेंगे बातचीत

More articles


पीपीसी 2022 तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

परीक्षा पे चर्चा 2022: परीक्षा पे चर्चा (पीपीसी) 2022 का पांचवां संस्करण शुक्रवार, 1 अप्रैल, 2022 को आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे देश भर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे। पीपीसी 2022 तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा, और इसे दूरदर्शन, MoE के Youtube चैनल, फेसबुक लाइव और स्वयंप्रभा चैनलों पर लाइव देखा जा सकता है।

परीक्षा पे चर्चा एक संवादात्मक सत्र है जहां पीएम मोदी बोर्ड परीक्षा के छात्रों के साथ बातचीत करते हैं और परीक्षा के तनाव और संबंधित मुद्दों पर उनके प्रश्नों का उत्तर देते हैं।





पीपीसी 2022 के लिए 12.12 लाख से अधिक छात्रों, 2.71 लाख शिक्षकों और 90,000 अभिभावकों ने अपना पंजीकरण कराया है। परीक्षा पे चर्चा के मिशन पर प्रकाश डालते हुए, 5वीं पीपीसी का नारा ‘परीक्षा की बात, पीएम के साथ’ है।

शिक्षा मंत्रालय (MoE) के अनुसार, परीक्षा पे चर्चा बड़े आंदोलन – ‘एग्जाम वॉरियर्स’ की एक पहल है। यह परीक्षा के मौसम के दौरान युवाओं के लिए तनाव मुक्त माहौल सुनिश्चित करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा उठाया गया एक कदम है।

पीपीसी 2022 पर बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “इस साल के परीक्षा पे चर्चा के प्रति उत्साह अभूतपूर्व रहा है। लाखों लोगों ने अपनी बहुमूल्य अंतर्दृष्टि और अनुभव साझा किए हैं। मैं उन सभी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने योगदान दिया है। 1 अप्रैल को कार्यक्रम। ”

पीएम मोदी की परीक्षा पे चर्चा 2018 से प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है, जहां प्रधान मंत्री छात्रों और शिक्षकों के साथ बातचीत करने के लिए लाइव होते हैं। यह आयोजन देश में परीक्षा के मौसम की शुरुआत पर आयोजित किया जाता है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) सहित कई बोर्ड 26 अप्रैल से टर्म 2 बोर्ड परीक्षा आयोजित करेंगे। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन सहित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा भी अप्रैल में आयोजित की जाएगी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest