Monday, October 3, 2022

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी, जबलपुर में मतदान केंद्रों पर देखी गई मतदाताओं की कतार

More articles


Voting For Second Phase of MP Panchayat Elections: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पंचायच चुनाव (Panchayat Chunav) के दूसरे चरण (Second Phase) का मतदान आज हो रहा है. जबलपुर (Jabalpur) जिले में मतदान केंद्रों (Polling Stations) के बाहर मतदाताओं (Voters) की लंबी कतार देखी जा रही है. मतदाता खासे उत्साह के सात मतदान कर रहे हैं. वहीं, संवेदनशील केंद्रों पर पुलिस (Police) की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान चल रहा है.

बता दें कि पंचायत चुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो कि दोपहर 3 बजे तक चलेगा. मतदान के बाद केंद्र पर ही मतगणना की जाएगी. कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने तीनों जनपद पंचायतों के मतदाताओं से निर्भीक होकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की.

इतनी ग्राम पंचायतों के लिए डाले जा रहे वोट

आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जबलपुर जिले के पाटन, शाहपुरा और मझोली की 257 ग्राम पंचायतों में वोट डाले जा रहे हैं. यहां 292 मतदान दलों को चुनाव कराने की जिम्मेदारी मिली है. पंच, सरपंच के साथ जनपद और जिला पंचायतों के 602 पदों के लिए 1,790 उम्मीदवार का भाग्य आजमा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- MP Urban Body Election 2022: बीजेपी उम्मीदवारों के लिए जबलपुर की सड़कों पर घूमे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कमलनाथ को लेकर कही यह बात

कहां कितने पदों पर हो रहा चुनाव

मतदान के लिए पाटन की 83 ग्राम पंचायतों में 222, शहपुरा की 84 ग्राम पंचायतों में 241 और मझोली की 90 ग्राम पंचायतों में 229 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जनपद पंचायत पाटन में जिला पंचायत सदस्य के 2 पद, जनपद पंचायत सदस्य के 22, सरपंच के 83 में से 68 और पंच के 1,101 में से 38 पदों के लिए मतदान हो रहा है. इसी प्रकार शाहपुरा में जिला पंचायत सदस्य के 3, जनपद पंचायत सदस्य के 25 में से 23, सरपंच के 84 में से 79 और पंच के 1,357 में से 97 पदों के लिए और मझोली में जिला पंचायत सदस्य के दो, जनपद पंचायत के 25, सरपंच के 90 और पंच के 1,257 में से 153 पदों के लिए मतदान हो रहा है.

यह भी पढ़ें- MP Urban Body Election 2022: सिंगरौली में एक महिला प्रत्याशी प्रचार में लोगों से वोट के साथ मांग रही है नोट, जानिए क्या है वजह



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest