Tuesday, October 4, 2022

दो साल की बच्ची को मुंह में दबा कर ले जा रहे कुत्तों से मां ने छुड़ाया

More articles


Publish Date: | Thu, 30 Jun 2022 08:42 PM (IST)

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। घर के बाहर खेल रही दो वर्ष की बच्ची को दो कुत्ते उठा कर ले गए। बच्ची की चीख पुकार सुन कर मां कुत्ते के पीछ दौड़ी और खुंखार कु्‌त्तों से किसी तरह लड़ कर उनके मुंह से अपनी बच्ची को छुड़ा ली। बुरी तरह जख्मी स्थिति में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह हृदय विदारक घटना बांकी मोंगरा क्षेत्र की है। यहां साउथ इस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) में कार्यरत अखिलेश साहू अपने परिवार समेत निवासरत है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को अखिलेश साहू ड्यूटी गए थे और उनकी पत्नी सीमा घर के अंदर रोटी बना रही थी। इस बीच उनकी दो साल की बच्ची वंशिका घर के बाहर खेल रही थी। तभी दो कुत्ते उसे नोंचते हुए उठा कर कर ले जाने लगे। आवाज सुन कर सीमा घर से बाहर निकली तो दंग रह गई। किसी तरह कुत्तों के चंगुल से बच्ची को छुड़ाने के प्रयास किया, पर कुत्ते बार- बार उसे नोचते रहे। आखिरकार पत्थर व डंडे से मार कर किसी तरह बच्ची को छुडा कर सीमा घर के अंदर ले जाने में सफल रही। इस बीच कुत्तों ने बच्चों के शरीर में पचास से अधिक स्थान पर नोंच खसोंट डाला। बाद में उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां विशेष चिकित्सकों की टीम बच्ची का इलाज कर रही है। अखिलेश साहू ने बताया कि उसकी एक ही बच्ची है, इस दो साल की बच्ची का नाम वंशिका है। इस घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों में रोष व्याप्त है।

बे सहारा कुत्तों पर अंकुश लगाने निगम ने नहीं उठाए कदम

क्षेत्रवासियों का कहना है कि क्षेत्र में कुत्तों का आतंक बढ़ गया है। इसकी शिकायत कई बार नगर निगम एवं एसईसीएल प्रबंधन के समक्ष की गई, पर अभी तक कोई पहल नहीं की गई। नगर निगम द्वारा आवारा कुत्तों के खिलाफ धरपक़ड़ अभियान चलाए जाने की बात की जाती है, पर यह अभियान केवल कागज में दौड़ रहा है। वहीं कुत्तों का बंध्याकरण का कार्य भी ठप पड़ा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest