Monday, October 3, 2022

देखें: दिल्ली के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद जलजमाव

More articles


महरौली-बदरपुर मार्ग पर वाहन चालकों को जलमग्न सड़कों से होकर गुजरना पड़ा।

दिल्ली में भारी बारिश ने भीषण गर्मी और उमस भरे मौसम से राहत तो दी है लेकिन साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में खराब सड़क ढांचे को एक बार फिर बेनकाब कर दिया है.

महरौली-बदरपुर मार्ग पर वाहन चालकों को जलमग्न सड़कों से होकर गुजरना पड़ा। प्रगति मैदान के पास, विनोद नगर के पास दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, पुल प्रहलादपुर अंडरपास, डब्ल्यूएचओ बिल्डिंग के सामने आईपी एस्टेट, जखीरा फ्लाईओवर के नीचे, जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन, लोनी रोड राउंडअबाउट और आजादपुर मार्केट अंडरपास के पास जलभराव की सूचना मिली थी। पड़ोसी गुड़गांव ने भी जलभराव की सूचना दी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, “बाबा बंदा सिंह बहादुर सेतु पर लोधी अंडरपास और एम्स से सराय काले खां और डीएनडी की ओर जाने वाले कैरिजवे में जलभराव के कारण यातायात प्रभावित है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे इस खिंचाव से बचें।”

इसने एक अन्य ट्वीट में कहा, “शूटिंग रेंज की ओर से आने वाले यात्री लाल कुआं रेड लाइट से बाएं मुड़ सकते हैं और बदरपुर की ओर से आने वाले यात्री मथुरा रोड से अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं। असुविधा के लिए खेद है।”

आईआईटी से अधचीनी तक अरबिंदो मार्ग पर भी यातायात प्रभावित है।

मौसम विभाग ने आज एक ट्वीट में कहा, “दक्षिण-पश्चिम मानसून पूरे उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर, राजस्थान के कुछ हिस्सों, पूरी दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में आज 30 जून, 2022 तक पहुंच गया है।”

मौसम विशेषज्ञों का सुझाव है कि मानसून पहले 10 दिनों में अच्छी बारिश देगा और दिल्ली में बारिश की कमी को पूरा करने में मदद करेगा। शहर में 1 जून से सामान्य 66.7 मिमी के मुकाबले सिर्फ 24.5 मिमी बारिश हुई है, यह सब 16-20 जून के दौरान दर्ज किया गया है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest