Tuesday, October 4, 2022

दिवंगत अब्दुल कादिर को मिली पीसीबी हॉल ऑफ फेम में जगह

More articles


Image Source : TWITTER/@THEREALPCB
Abdul Qadir inducted into the PCB Hall of Fame

महान लेग स्पिनर दिवंगत अब्दुल कादिर को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे से पहले पीसीबी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। 1977 से 1993 तक के अंतर्राष्ट्रीय करियर में कादिर ने 67 टेस्ट में 32.80 के औसत से 236 विकेट लिए और 104 वनडे मैचों में 26.16 की औसत से 132 विकेट झटके।

वर्तमान में टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्यरत पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने अब्दुल कादिर के सबसे छोटे बेटे लेग स्पिनर उस्मान कादिर को स्मारक टोपी और पट्टिका भेंट करके आठ सदस्यीय हॉल ऑफ फेम में शामिल किया।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : केकेआर के खिलाफ दमदार गेंदबाजी के बाद आकाशदीप ने बताया, इस खास योजना से टीम को दिलाई विकेट

पीसीबी के एक बयान में उस्मान ने कहा, “मुझे यकीन है कि पिताजी ऊपर से देख रहे होंगे, जिस तरह से उनकी संस्था ने आज उन्हें अपने प्रशंसकों के सामने और अपने पसंदीदा क्रिकेट मैदान में पहचाना है, इससे वह बहुत खुश होंगे। मेरे परिवार की ओर से पीसीबी को धन्यवाद देता हूं।”

विडंबना यह है कि कादिर का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्रदर्शन गद्दाफी स्टेडियम में आया, जब उन्होंने 1987 में इंग्लैंड के खिलाफ 56 रन देकर नौ विकेट लिए। उन्होंने आयोजन स्थल पर सात वनडे मैच खेले, लेकिन उन्हें 1987 के विश्व में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद नौ गेंदों में 16 रन के लिए याद किया जाता है, जिससे पाकिस्तान को एक विकेट से जीत दिलाई और दो बार के पूर्व विश्व चैंपियन से आगे सेमीफाइनल में जगह बनाई।”

यह भी पढ़ें- ब्राजील के इस स्टार फुटबॉलर से प्रेरित हैं वानिंदु हसरंगा, आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए मचा रहे हैं धमाल

मुश्ताक ने कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से अब्दुल कादिर को पीसीबी हॉल ऑफ फेम में औपचारिक रूप से शामिल करना मेरे लिए सम्मान और गर्व की बात है।”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest