Friday, September 30, 2022

दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, आज भी होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी

More articles


Delhi-NCR Weather Report Today 13 July 2022: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में मंगलवार की सुबह हुई हल्की बारिश के बाद उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है. बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है. हालांकि, दोपहर में निकली धूप ने थोड़ा परेशान किया. दिल्ली के आधिकारिक मानक केंद्र सफदरजंग (Safdarjung) पर मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक 1.8 मिमी और सुबह साढ़े नौ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 2.1 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन कम 33.3 रिकॉर्ड हुआ.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक बुधवार को भी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. बुधवार को अधिकतम पारा 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार से बारिश का दौर कम होगा और तापमान बढ़ेगा. ऐसे में 18 जुलाई तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है.

बुधवार को दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में मौसम कैसा रहेगा?

  • दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 कम 26.2 और अधिकतम तापमान सामान्य से 3 कम 33.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.
  • हवा में नमी का स्तर 66 से 93 प्रतिशत तक रहा.
  • दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.
  • नोएडा में अधिकतम तापमान 37.1 और न्यूनतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं.
  • गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi Corona Update: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 400 नए केस, एक की मौत, पॉजिटिविटी रेट करीब तीन फीसदी

दिल्ली-एनसीआर में ‘वायु प्रदूषण’ हुआ बहुत कम

बुधवार की सुबह दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 55 दर्ज हुआ है. वहीं नोएडा  में ‘अच्छा’ श्रेणी में 27, जबकि गुरुग्राम में भी ‘अच्छा’ श्रेणी में 24 रिकॉर्ड हुआ है. आपको बता दें कि एक्यूआई को शून्य और 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.

ये भी पढ़ें- Delhi Metro E-Auto: जल्द ही सड़कों पर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो की ऑटो, इस स्टेशन से चलेंगे 50 वाहन 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest