Friday, September 30, 2022

दंपती की हत्या के लिए 1.20 लाख की दी सुपारी: बाहर से बुलाए थे शूटर, जमीन विवाद में मरवा दिया; तीन गिरफ्तार, 3 फरार

More articles


​​​​​​​जशपुर9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। 3 की तलाश जारी।

छत्तीसगढ़ के जशपुर में 3 दिन पहले दंपती की गोली मारकर की गई हत्या का खुलासा पुलिस ने बुधवार शाम कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने हत्या के लिए बाहर से शूटर बुलाए और उन्हें 1.20 लाख रुपए की सुपारी दी। तीनों शूटर फरार हैं। आरोपियों ने जमीन के एक छोटे से टुकड़े के लिए दंपती की जान ले ली। मामला दोकड़ा चौकी इलाके का है।

जानकारी के मुताबिक, जयमुंडा नवाटोली गांव निवासी दंपती संदीप पन्ना और उसकी पत्नी द्रोपदी शनिवार रात करीब 10.30 बजे खाना खा रहे थे। इसी दौरान तीन लोग पैदल ही उनके घर पहुंचे। बताया जा रहा है कि बदमाश घर के अंदर घुस गए और देशी शराब की मांग करने लगे। इसके बाद बाहर लेकर आए और गोली मार दी। आवाज सुनकर पत्नी बाहर की ओर दौड़ी तो बदमाशों ने उसकी भी गोली मारकर हत्या कर दी।

दंपती ने दी थी जान से मारने की धमकी

पुलिस ने जांच शुरू की और पूछताछ के बाद संदेह के आधार पर दर्शन राम और उसके दो साथियों संदीप राम व शिवमंगल उर्फ बंदरा को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में दर्शन राम ने बताया कि उसे शासन की ओर से पट्‌टे पर जमीन मिली है। उसके ठीक बगल में संदीप पन्ना की जमीन है। इसी को लेकर 23 अप्रैल को विवाद हो गया। इस पर संदीप और उसकी पत्नी द्रोपदी ने दर्शन मारपीट की। इससे उसका हाथ टूट गया।

डर कर घर छोड़ भाग गए थे आरोपी

इसके बाद भी दंपती ने टंगिया से मारने के लिए दौड़ा लिया। साथ ही संदीप ने धमकी दी कि दर्शन जहां दिखाई देगा उसकी हत्या कर देगा। संदीप की धमकी से डरकर दर्शन अपना घर-परिवार छोड़ छोटे भाई के साथ दूसरी जगह रहने के लिए चला गया। इसी बीच दर्शन राम ने अपने साथ गांव के ही संदीप राम और शिवमंगल को मिलाया। उन्हें अपनी परेशानी बताई। साथ ही बाहर के शूटरों से संपर्क कर दंपती की हत्या के लिए 1.20 लाख रुपए की सुपारी दी।

शराब के बहाने बुलाया और गोली मार दी

9 जुलाई को तीनों शूटरों को बुलाकर सभी लोग कांसाबेल के डंडाजोर के जंगल में एकत्र हुए। वहां मारने की साजिश रची। इसके बाद सभी ग्राम कटंगखार के बैगामुड़ी नाले के पास पहुंचे और साथ बैठकर शराब पी। बाहर से आए शूटरों को संदीप राम व शिवमंगल राम साथ लेकर गए और संदीप पन्ना व द्रोपती बाई की पहचान कराने उनका घर दिखाया। इसके बाद आरोपी शराब के बहाने दंपती के घर पहुंचे और गोली मार दी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest