Tuesday, October 4, 2022

थोर लव एंड थंडर एंड क्रेडिट्स सीन समझाया गया: मिलिए एमसीयू के नवीनतम चरित्र से

More articles


थोर की चौथी फिल्म, थोर: लव एंड थंडर को दुनिया भर से प्यार मिल रहा है। तायका वेट्टी द्वारा निर्देशित और थोर के रूप में क्रिस हेम्सवर्थ अभिनीत, यह फिल्म भविष्य की मार्वल फिल्मों के लिए कई मिसालें कायम करती है। जैसा कि दो अंत-क्रेडिट दृश्यों से पता चलता है, मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में एक नया चरित्र पेश किया जाएगा और एक एमी विजेता द्वारा निभाया जाएगा। रोस्टर में एक जाना-पहचाना चेहरा भी लौट सकता है।

*आगे बिगाड़ने वाले*

इससे पहले फिल्म में, थोर, जेन फोस्टर (नताली पोर्टमैन), वाल्कीरी (टेसा थॉम्पसन), और कॉर्ग (वेटिटी) ओमनीपोटेंस सिटी में पहुंचते हैं, उम्मीद करते हैं कि कुछ भगवान उन्हें असगर्डियन बच्चों को चंगुल से बचाने के लिए अपने मिशन में हाथ देंगे। गोर्र, द गॉड बुचर (क्रिश्चियन बेल द्वारा अभिनीत)।

गोर के बारे में थोर की चेतावनी के बावजूद, ज़ीउस ने अनदेखा करना चुना और थॉर और उसके सहयोगियों के बीच एक लड़ाई होती है, जो ओमनीपोटेंस सिटी में रहने वाले लोगों के बीच होती है। ज़ीउस ने कोर्ग पर बिजली का बोल्ट फेंककर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया और फिर वह थोर की ओर मुड़ गया और उसे भी मारने का प्रयास किया। लेकिन थोर ने हथियार पकड़ लिया और उसे ज़ीउस पर वापस फेंक दिया, प्रतीत होता है कि वह बिजली के देवता को सीने में छुरा घोंपकर मार रहा है।

क्रेडिट सीन लड़ाई के बाद होता है। यह दिखाया गया है कि ज़ीउस अभी भी जीवित है और क्रोधित है। “ऐसा हुआ करता था कि एक भगवान होने का मतलब कुछ था,” ज़ीउस एक एकालाप में टूट जाता है जो उसके साथ समाप्त होता है और दावा करता है कि जब थोर ओडिन्सन आकाश से गिरता है तो लोग उससे फिर से डरेंगे। वह इन पंक्तियों को हरक्यूलिस को संबोधित करता है, जो कमरे में मौजूद होने का पता चला है।

ब्रेट गोल्डस्टीन द्वारा चित्रित, हरक्यूलिस एक देवता है (ज़ीउस और अल्कमेना से पैदा हुआ) जो चिरस्थायी है और उसके पास अलौकिक शक्ति है। उसके साथ जुड़ा हुआ हथियार गोल्डन मैस है, जो एक अविनाशी सामग्री से बना है जिसे एडामेंटाइन कहा जाता है।

ज़ीउस और हरक्यूलिस जैसे पात्रों को शामिल करके, यह इस तथ्य का संकेत है कि शायद भगवान और खगोलीय प्राणी भविष्य की मार्वल फिल्मों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। यह हमें एक संक्षिप्त विचार देता है कि MCU कहाँ जा रहा है।
दूसरा अंत क्रेडिट दृश्य नताली पोर्टमैन के चरित्र को वल्लाह, असगर्डियन आफ्टरलाइफ़ में आने को दर्शाता है। जैसा कि उसने गोर के खिलाफ लड़ाई में अपने जीवन का बलिदान दिया, वल्लाह उसके वापस आने के लिए एक आदर्श स्थान है। उसके आगमन पर, हेमडाल, इदरीस एल्बा के समर्पित द्रष्टा, जो बिफ्रोस्ट ब्रिज की रखवाली करते हैं, द्वारा उनका स्वागत किया जाता है। 2018 की फिल्म “एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर” की शुरुआत में, थोर के सामने, थानोस (जोश ब्रोलिन) द्वारा उसे मार दिया गया था।

https://www.youtube.com/watch?v=undefined

“मैं देख रहा हूँ कि तुम अब मर चुके हो। मेरे बेटे की देखभाल करने के लिए धन्यवाद। देवभूमि में आपका स्वागत है। वल्लाह में आपका स्वागत है, ”हेमडॉल कहते हैं, उसके पीछे की भूमि की ओर इशारा करते हुए। जबकि कोई ऐसी कहानियों के बारे में सोच सकता है जो वल्लाह में जेन के अनुभव को चित्रित करेगी, यह अधिक संभावना है कि फिल्म के निर्माता उसके चरित्र पर एक प्लग खींच रहे हैं और उसे एक महान निष्कर्ष दे रहे हैं।

थोर के साथ जेन की बातचीत से यह स्पष्ट होता है क्योंकि वह अपनी बाहों में लेटी थी। “अपना दिल खुला रखो। आई लव यू,” यह उनकी कहानी को समेटने और गॉड ऑफ थंडर को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के उनके तरीके की तरह लग रहा था।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर, आज की ताजा खबरघड़ी शीर्ष वीडियो तथा लाइव टीवी यहां।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest