Monday, October 3, 2022

डीयू में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली वेकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन

More articles


Delhi University Professor Recruitment 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University Recruitment 2022) में सहायक प्रोफेसर के पदों (DU Assistant Professor Bharti 2022) पर भर्तियां निकली हैं. ये वेकेंसी डीयू के लक्ष्मीबाई कॉलेज (DU Lakshmibai College Recruitment 2022) के लिए हैं. इन पदों पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट colrec.du.ac.in पर जाकर आवदेन कर सकते हैं. वहीं विज्ञापन देखने के लिए कॉलेज की वेबसाइट lakshmibaicollege.in पर जाएं.

वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर इन पदों के बारे में डिटेल्स पता कर सकते हैं और दिल्ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ये भी जान लें कि इन पदों (Delhi University Jobs) का विज्ञापन 11 जून के रोजगार समाचार में प्रकाशित हुआ था. इसमें दी जानकारी के अनुसार विज्ञापन निकलने के दो हफ्ते के अंदर कैंडिडेट्स को अप्लाई कर देना है.

जानें वेकेंसी डिटेल्स 
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 104 पद भरे जाएंगे. इन पदों पर वाणिज्य के लिए 12 पद, कंप्यूटर विज्ञान के लिए 04 पद, अर्थशास्त्र के लिए 10 पद, अंग्रेजी के लिए 13 पद, हिंदी के लिए 08 पद, इतिहास के लिए 02 पद, गृह विज्ञान के लिए 11 पद, संगीत के लिए 01 पद, दर्शन के लिए 08 पद, शारीरिक शिक्षा के लिए 01 पद, राजनीति विज्ञान के लिए 05 पद, पंजाबी के लिए 01 पद, मनोविज्ञान के लिए 11 पद, संस्कृत के लिए 04 पद, समाजशास्त्र के लिए 09 पद और ईवीएस के लिए 04 पद शामिल है.

जानें आवेदन शुल्क 
डीयू के इन पदों पर अप्लाई करने के लिए यूआर, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपए एप्लीकेशन फीस देनी होगी. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना है.

शैक्षणिक योग्यता 
सहायक प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) क्वालीफाई किया होना चाहिए.

यह भी पढ़ें. 

​​UP Board 10th Pass Percentage: 10वीं के पास प्रतिशत में देखने को मिलेगी गिरावट, यहां देखें क्या कहते हैं आंकड़े

​UP Board Result 2022 LIVE: 1-2 दिन में ही जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, CM योगी बोले- छात्र छात्राओं को परीक्षा नतीजों का इंतजार

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest