Sunday, October 2, 2022

झारखंड में 7 जुलाई तक मेघ गर्जन के साथ होगी बारिश, जानें- राजधानी रांची के मौसम का हाल  

More articles


Jharkhand Weather Update: झारखंड (Jharkhand) में 7 जुलाई तक मेघ गर्जन के साथ वर्षा की संभावना है. रांची मौसम विभाग ( Ranchi Weather Department) के निदेशक अभिषेक आनंद (Abhishek Anand) ने मौसम बुलेटिन जारी कर बताया है कि 1 से  5 जुलाई तक राज्य में अधिकतम तापमान में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है. एक जुलाई को राज्य के कई स्थानों में हल्के एवं मध्यम दर्जे की वर्षा की संभावना है. जबकि, 2 और 3 जुलाई  को राज्य के सभी स्थानों में हल्के एवं मध्यम दर्जे की वर्षा (Rain) होने की संभावना है. वहीं, 4 से 5 जुलाई को राज्य के कई  स्थानों में हल्के एवं मध्यम दर्जे की बारिश की प्रबल संभावना जताई गई है. 6 और 7 जुलाई को राज्य के कुछ स्थानों पर हल्के एवं मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.  

मौसम विभाग ने जारी किया चेतावनी 
मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में लोगों को आगाह करते हुए बताया है कि 1 जुलाई को राज्य के दक्षिणी भाग पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा तथा सरायकेला खरसावां के अलावा निकटवर्ती मध्यभाग रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के साथ राज्य में मेघगर्जन और व्रजपात की चेतावनी जारी की गई है. वहीं, 2 और 3 जुलाई को कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है.  

जानें इन स्थानों के मौसम का हाल 
मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 4 जुलाई को राज्य के उत्तर पूर्वी भाग संताल परगना के दुमका, देवघर, जामताड़ा, पाकुड़, गोड्डा और साहिबगंज के अलावा धनबाद और गिरिडीह के साथ-साथ राज्य के मध्य भाग रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ जिले में कही कहीं भारी वर्षा की संभावना जताई गई है. वहीं, 5 जुलाई को मौसम विभाग ने राज्य के दक्षिणी भाग के पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा तथा सरायकेला खरसावां के अलावा निकटवर्ती मध्यभाग रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना जताई है. इसके अलावा 6 और 7 जुलाई को आकाश में बादल छाए रहेंने के साथ मेघ गर्जन या वर्षा की संभावना बनी रहेगी. 

रांची के आकाश में छाए रहेंगे बादल 
राजधानी रांची की बात करें तो 1 से 7 जुलाई तक आकाश में बादल छाए रहेंगे, यहां हल्के एवं मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. वहीं, 2 और 3 जुलाई को एक से अधिक बार हल्के एवं मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना राजधानी रांची में हो सकती है.  

ये भी पढ़ें:

Jharkhand: अंग्रेजों के खिलाफ हमेशा याद रहेगा इन 2 भाइयों का विद्रोह, CM सोरेन बोले- भुलाया नहीं जा सकता बलिदान

Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन का बड़ा एलान, बोले- शिक्षा को बढ़ावा देने के मकसद से Toppers को मिलेगा नगद इनाम 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest