Friday, September 30, 2022

झारखंड बोर्ड का रिजल्ट जल्द होगा जारी।

More articles


झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) कुछ ही दिनों में झारखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे (JAC Board Result 2022) घोषित करने वाला है। सूत्रों के अनुसार इस सप्ताह के अंत तक 10वीं और 12वीं के परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। बोर्ड की परीक्षा में शामिल छात्र ऑफिशियल वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in, jac.nic.in और jacresults.com पर विजिट कर अपना रिजल्ट देख पाएंगे। स्कोरकार्ड देखने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर और रोल कोड इस्तेमाल करना होगा।

इन वेबसाइट्स पर आएगा रिजल्ट

बोर्ड ने रिजल्ट (Jharkhand Board Result 2022) चेक करने के लिए वेबसाइट्स की लिस्ट जारी की है जिसकी मदद से छात्र अपना स्कोरकार्ड चेक कर सकते हैं। नीचे उन वेबसाइट्स की लिस्ट दी गई है जिनपर छात्रों को अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा।
1- jac.jharkhand.gov.in
2- jac.nic.in
3- jacresults.com

वेबसाइट पर इन स्टेप्स की मदद से देखा जा सकेगा स्कोरकार्ड

स्टेप 1- : छात्र सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइटों jac.jharkhand.gov.in,jac.nic.in या jacresults.com पर लॉग इन करें।
स्टेप 2- वेबसाइट पर JAC Result 2022 के टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3- टैब पर क्लिक करने के बाद अब अपना रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करें।
स्टेप 4- उसके बाद सभी क्रेडेंशियल दर्ज करने का बाद ‘सबमिट’ टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 5- आपका जेएसी 10वीं, 12वीं का परिणाम 2022 कंप्यूटर स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा उसे चेक कर हार्ड कॉपी रख लें।

इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार झारखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट बस कुछ ही दिनों में जारी कर दिया जाएगा। हालांकि बोर्ड की तरफ से रिजल्ट तारीखों के लिए अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि समय-समय पर वेबसाइट पर जाकर अपडेट चेक करते रहें

न्यूनतम अंक प्राप्त करने हैं जरूरी

झारखंड बोर्ड के रिजल्ट में सफल होने के लिए आवश्यक है कि छात्र न्यूनतम 33 फीसदी अंक प्राप्त करें। यह अंक ओवरऑल के साथ-साथ प्रत्येक विषय में भी प्राप्त करना आवश्यक हैं। यदि कोई न्यूनतम अंक लाने से चूक जाता है तो वह कंपार्टमेंटल परीक्षा में भाग ले पाएगा।

मार्च और अप्रैल में आयोजित की गई थी परीक्षा

झारखंड बोर्ड की 10वीं परीक्षा 24 मार्च से 20 अप्रैल 2022 तक कराई गई थी वहीं 12वीं की परीक्षा 24 मार्च से 25 अप्रैल 2022 तक आयोजित की गई थी। इस वर्ष झारखंड बोर्ड की परीक्षा में करीब 6 लाख छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest