Friday, September 30, 2022

जॉन अब्राहम के पास है एमबीए की डिग्री, पढ़ाई लिखाई में भी आगे रहे हैं बॉलीवुड के ‘हंक’

More articles


Education Of Bollywood Actors: जॉन अब्राहम ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी, लेकिन किस्मत उन्हें लाइट कैमरा और एक्शन की दुनिया में ले आई. फिल्म ‘जिस्म’ से सिनेमा की दुनिया में कदम रखने के बाद जॉन अब्राहम के शुरुआती दिन संघर्ष भरे रहे. ‘जिस्म’ कुछ खास तो नहीं चली थी, लेकिन जॉन ने अपने अभिनय से लोगों में अपनी पहचान बना ली थी. इसके बाद साया, ऐतबार और लकीर जैसी फिल्में आईं पर कामयाबी जॉन से दूर ही रही.

साल 2004 में फिल्म धूम में जॉन अब्राहम ने निगेटिव रोल निभाया, लेकिन इससे वो हर तरफ छा गए. इस फिल्म से उनकी किस्मत बदल गई और वो रातों रात स्टार बन गए थे. हालांकि इसके बाद भी उनका करियर पटरी पर नहीं आया था. कभी वो कॉमेडी तो कभी एक्शन फिल्में में फंसे रहे. फिर साल 2009 में फिल्म न्यूयॉर्क से उन्हें खूब तारीफे मिली और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

कहां तक की पढ़ाई-लिखाई ?

जॉन अब्राहम का जन्म 17 दिसंबर 1972 को एक पारसी परिवार में हुआ था. उनके घर वालों ने उन्हें स्कूलिंग के लिए मुम्बई में वर्ली के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल भेजा. अपने स्कूल के दिनों में वो काफी होनहार छात्र थे और पूरी मेहनत से अपनी पढ़ाई पर ध्यान देते थे.

हायर एजुकेशन के लिए जॉन ने यूनिवर्सिटी ऑफ मुम्बई(University of Mumbai) के जय हिंद कॉलेज(Jay Hind College) से इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया. सिर्फ ग्रेजुएशन से वो संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने एमबीए(MBA) करने का इरादा किया. अपने इरादे को पूरा करने के लिए उन्होंने मुम्बई एजुकेशनल ट्रस्ट(MET) का रुख किया और वहीं से अपना एमबीए(MBA) पूरा किया.

परिणीति चोपड़ा की पढ़ाई लिखाई जान दंग रह जाएंगे आप, इंग्लैंड जाकर इस सब्जेक्ट में हासिल की थी डिग्री



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest