Wednesday, October 5, 2022

जेट एयरवेज 2.0 ने श्रीलंकाई एयरलाइंस के पूर्व सीईओ को मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया

More articles


नई दिल्ली: जेट एयरवेज के सफल समाधान आवेदक और नए प्रस्तावित प्रमोटर जालान कालरॉक कंसोर्टियम ने मंगलवार को विपुल गुणटिल्का को मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। जनवरी 2022 तक श्रीलंकाई एयरलाइंस के पूर्व सीईओ गुनाटिल्का 1 मार्च से कार्यभार संभालेंगे।

श्रीलंकाई एयरलाइंस से पहले, गुनाटिल्का अमीरात के प्रबंधन के तहत नवंबर 2015 से जुलाई 2018 तक टीएएजी अंगोला एयरलाइंस के सीएफओ और बोर्ड सदस्य थे। उन्होंने अंगोला के घाटे में चल रहे राष्ट्रीय वाहक को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अपनी योजनाओं के बारे में बोलते हुए, विपुला गुणटिल्का ने कहा, “मैं कंपनी में शामिल होने के लिए बहुत उत्साहित हूं और मैं जेट एयरवेज के नए अवतार में पिछले 30 वर्षों के अपने ज्ञान का योगदान देने के लिए तत्पर हूं। हम बाजार में जेट एयरवेज की मजबूत ब्रांड वैल्यू का फायदा उठाएंगे और खोई हुई जमीन को फिर से बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, “मैं पहली बार 2001 में श्रीलंकाई एयरलाइंस में सीएफओ के रूप में शामिल हुआ था जब यह अमीरात समूह का हिस्सा था और इंडो-पैसिफिक उप-महाद्वीप में अपने पैर जमा रहा था। जनवरी 2022 तक श्रीलंकाई एयरलाइंस के सीईओ के रूप में विमानन उद्योग में नेतृत्व की भूमिकाओं में पर्याप्त समय बिताने के बाद, मुझे उस जिम्मेदारी के बारे में पता है जो नेतृत्व टीम, विशेष रूप से सीएफओ के कंधों पर है, और मुझे विश्वास है कि जेट एयरवेज जल्द ही वापस आ जाएगी। इसकी खोई हुई महिमा। ”

जेट एयरवेज की निगरानी समिति के सदस्य और जालान-कलरॉक कंसोर्टियम के हिस्से अंकित जालान ने कहा, “हम अपनी युवा और ऊर्जावान टीम में विपुल गुणाटिल्का का स्वागत करते हुए उत्साहित हैं। विपुला एक विमानन विशेषज्ञ हैं और उन्हें उद्योग में एक टर्नअराउंड विशेषज्ञ माना जाता है। पिछले कई महीनों में हमारी कार्यकारी टीम द्वारा चलाई गई कठोर प्रक्रिया के बाद उन्हें शॉर्टलिस्ट किया गया है। मुझे विश्वास है कि विपुल संगठन के लिए एक संपत्ति होगी और कंसोर्टियम की योजना के अनुसार जेट एयरवेज के संचालन को पुनर्जीवित करने के लिए आवश्यक दृष्टि प्रदान करेगी।

एक बयान में, कंसोर्टियम ने कहा कि गुनाटिल्का को 2018 में श्रीलंकाई एयरलाइंस के पुनर्गठन के लिए नियुक्त किया गया था और सीईओ के रूप में कर्तव्यों को संभालने के दो साल से भी कम समय में, एयरलाइन ने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए सकारात्मक ईबीआईटीडीए / नकदी प्रवाह दर्ज किया, विनाशकारी होने के बावजूद श्रीलंका में अप्रैल 2019 में हुए आतंकी हमलों के प्रभाव, उसके बाद 2020 की शुरुआत में वैश्विक कोरोनावायरस महामारी के बाद।

गुणाटिल्का ने 1987 में चार्टर्ड अकाउंटेंट के रूप में क्वालीफाई किया, जिसके बाद उन्होंने कोलंबो विश्वविद्यालय से एमबीए किया। वह यूनाइटेड किंगडम से एक योग्य चार्टर्ड प्रबंधन लेखाकार (FCMA) और ऑस्ट्रेलिया से एक प्रमाणित सार्वजनिक लेखाकार (FCPA) भी हैं। उन्हें विमान वित्त पोषण, रणनीतिक योजना, लागत कुशल व्यापार मॉडलिंग और व्यापार लागत कम और दक्षता उच्च रखने के लिए हाइब्रिड मॉडल अपनाने के खुलेपन में उनके चतुर ज्ञान के लिए जाना जाता है।

बयान में कहा गया है, “सेवा मानकों और परिचालन क्षमता में सुधार के लिए शुरू की गई प्रमुख पहलों के परिणामस्वरूप, एयरलाइन को 2019 में दो बार ‘दुनिया की सबसे समयनिष्ठ एयरलाइन’ से मान्यता मिली।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest