Monday, October 3, 2022

जेईई मेन 2022 एडमिट कार्ड जल्द; परीक्षा पैटर्न जानें, तैयारी युक्तियाँ

More articles


जेईई मेन 2022 एडमिट कार्ड जल्द ही jeemain.nta.nic.in पर

छवि क्रेडिट: शटरस्टॉक

जेईई मेन 2022: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेन 2022 नजदीक आ रहा है। जेईई मेन 2022 सत्र 1 परीक्षा 20 जून से 29 जून के बीच आयोजित होने वाली है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने अभी तक जेईई मेन एडमिट कार्ड 2022 जारी नहीं किया है। एनटीए के सूत्रों ने बताया Careers360जेईई मेन एडमिट कार्ड 2022 जारी किया जाएगा रविवार, 12 जून तक। यह भी पढ़ें | जेईई मेन 2022: इन पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों के साथ इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करें

अनुशंसित: अपने परीक्षा की तैयारी के स्तर का परीक्षण करने के लिए एक निःशुल्क जेईई मेन मॉक टेस्ट लें। अभी शुरू करो!

मिस मत करो: जेईई मेन पाठ्यक्रम का केवल 40% अध्ययन करें और 100% तक स्कोर करें (मुक्त!). अब डाउनलोड करो!

मुफ्त में डाउनलोड करें: जेईई मेन पिछले वर्षों के प्रश्न पत्र समाधान के साथ। यहां! | 2022 सैंपल पेपर

इंजीनियरिंग के उम्मीदवार जेईई मेन परीक्षा में सीमित समय में अधिक से अधिक प्रश्नों का प्रयास कर सकते हैं। जेईई मेन कट-ऑफ अंक हर साल बढ़ रहे हैं, इसलिए एक उम्मीदवार को जेईई एडवांस में बैठने और अपने वांछित कॉलेजों में प्रवेश पाने के लिए योग्य होने के लिए पर्याप्त उच्च अंक प्राप्त करना चाहिए। इन उपयोगी जेईई मेन 2022 . का पालन करके कोई भी निश्चित रूप से इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सफल हो सकता है तैयारी युक्तियाँ. इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए, किसी को जेईई मेन परीक्षा पैटर्न और उससे जुड़े पाठ्यक्रम के आदी होने की आवश्यकता है।

विवरण सबमिट करके, आप Careers360 . पर पंजीकरण कर रहे हैं







जेईई मेन 2022: परीक्षा पैटर्न

एनटीए जेईई मेन बीई, बीटेक पेपर पेपर 1 के रूप में आयोजित करेगा, जबकि बार्च और बीप्लानिंग पेपर क्रमशः पेपर 2 ए और पेपर 2 बी के रूप में आयोजित किए जाएंगे।

जेईई मेन 2022 के अनुसार परीक्षा पैटर्न, BTech, BArch और BPlanning पेपर में बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) और संख्यात्मक प्रश्न होंगे। जबकि बीई, या बीटेक, पेपर में तीन खंड होंगे – भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित, और इसमें 90 प्रश्न शामिल होंगे, बार्क पेपर, या जेईई मेन पेपर 2 ए में तीन खंड होंगे – गणित, योग्यता परीक्षण और ड्राइंग। बीप्लानिंग पेपर, या जेईई मेन पेपर 2बी में गणित, एप्टीट्यूड टेस्ट और योजना-आधारित प्रश्न शामिल होंगे।

जेईई मेन 2022: तैयारी के टिप्स

  • अच्छे कट-ऑफ अंकों के साथ इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सफल होने के लिए, जेईई मेन के उम्मीदवारों को विषयों के प्रत्येक खंड के अंतर्गत आने वाले विषयों को जानना चाहिए। उम्मीदवारों को जेईई मेन का सिलेबस तैयार रखना चाहिए और परीक्षा तक उसका पालन करना चाहिए।
  • अनुशासित दिनचर्या का पालन करें।
  • अपनी ताकत और कमजोरियों का मूल्यांकन करें और उसी के अनुसार विषयों पर ध्यान केंद्रित करें। आप जो पढ़ रहे हैं उसका रिवीजन करते रहें।
  • किसी भी चैप्टर को पढ़ते समय नोट्स बनाएं।
  • प्रत्येक परीक्षा के बाद परीक्षण विश्लेषण का अभ्यास करें और गलतियों से सीखें।
  • तैयारी करते समय छोटे-छोटे ब्रेक लें।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest