Sunday, October 2, 2022

जियो-बीपी देंगे ज़ोमैटो के इलेक्ट्रिक डिलिवरी वाहनों को मोबिलिटी सर्विस

More articles

 

जियो-बीपी देंगे ज़ोमैटो:  जियो-बीपी और ज़ोमैटो के बीच बुधवार हुए एक समझौते के तहत ज़ोमैटो के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जियो-बीपी मोबिलिटी सेवाएं प्रदान करेंगे। साथ ही ‘जियो-बीपी पल्स’ ब्रांडेड बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों का लाभ भी ज़ोमैटो के इलेक्ट्रिक वाहन उठा पाएंगे। ज़ोमैटो ने 2030 तक 100 फीसदी इलेक्ट्रिक डिलिवरी वाहनों का लक्ष्य रखा है।

रिलायंस और बीपी की ताकत का लाभ उठाते हुए, जियो-बीपी एक ऐसा इको-सिस्टम बना रहा है जो ईवी वैल्यू चेन में सभी हितधारकों को फायदा पहुंचाएगा।। पिछले साल जियो-बीपी ने भारत में दो सबसे बड़े ईवी चार्जिंग हब्स को लॉन्च किया था। भारतीय उपभोक्ताओं को चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करने वाला कंपनी का इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस ‘जियो-बीपी पल्स ब्रांड’ के तहत संचालित होता है। जियो-बीपी पल्स मोबाइल ऐप पर ग्राहक आसानी से आस-पास के चार्जिंग स्टेशन ढूंढ सकते हैं।

 

 

 

हाई-परफॉर्मेंस बैटरियों, वाहनों की बेहतर ऑन-रोड रेंज और केवल कुछ मिनटों में बैटरी स्वैपिंग की सुविधा के कारण दो और तिपहिया वाहनों के लिए ईवी एक बेहतरीन विकल्प के तौर पर सामने आया है। विशेष रूप से डिलीवरी सेगमेंट को इसका फायदा मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest