Monday, October 3, 2022

छत्तीसगढ़ में पहली बार फ्री ऑर्थोपेडिक सर्जरी: रायपुर के अस्पताल में एक जुलाई को होगा इलाज, देश के फेमस डॉक्टर करेंगे ऑपरेशन

More articles


रायपुर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नारायणा हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ सुनील खेमका ने इस संबंध में जानकारी दी है।

ऑर्थोपेडिक के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ की नहीं बल्कि मध्य भारत में अब तक की सबसे बड़ी और अनूठी पहल का शुभारंभ 1 जुलाई 2022 को देवेंद्र नगर स्थित “श्री नारायणा हॉस्पिटल” में होने जा रहा है। जिसमें 50 जरूरतमंद मरीजों की आर्थोपेडिक, स्पाइन और ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑपरेशन फ्री में किया जाएगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे।

इसी दिन यहां पर मध्य भारत की सबसे बड़ी “स्पाइन एवं ऑर्थोप्लास्टी कॉन्फ्रेंस” का शुभारंभ भी होने जा रहा है। इसमें देश के जाने-माने विख्यात स्पाइन आर्थोपेडिक एवं ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन, जो 1 और 2 जुलाई की विशेष ओपीडी में निशुल्क परामर्श एवं सर्जरी के लिए श्री नारायणा हॉस्पिटल में शामिल होंगे।

इस निशुल्क ऑर्थोपेडिक कैंप में टोटल नी रिप्लेसमेंट, टोटल हिप रिप्लेसमेंट, शोल्डर रिप्लेसमेंट सर्जरी, नी एंड शोल्डर आर्थ्रोस्कॉपी, एसीएल रिकंस्ट्रक्शन सर्जरी, स्पाइनल सर्जरी, ज्वाइंट फ्यूशन, एंकल रिपेयर और सभी प्रकार के फ्रेक्चरों की सर्जरी होगी। बच्चों एवं किशोरों में हड्डियों से संबंधित सभी प्रकार के ऑपरेशन जैसे जटिल स्कोलियोसिस, रीढ़ की हड्डी के विकार, नए या पुराने फैक्चर, हड्डियों के कैंसर( ओस्टियोसारकोमा),जन्मजात एवं वंशानुगत हड्डी रोगों के विकारों की सर्जरी, हिप(DDH) का डिस्प्लेशिया, फुट क्लब एवं सेरेब्रल पाल्सी(CP) आदि के ऑपरेशन निशुल्क होंगे। साथ ही मरीजों के रहने खाने-पीने व मेडिसिन आदि सभी सुविधाएं इस शिविर में पूर्णता निशुल्क होंगी.।

श्री नारायणा हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ सुनील खेमका और डॉ मेघा खेमका ने बताया कि शासन द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र में चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिल रहा है। इसी कड़ी में श्री नारायणा हॉस्पिटल अपने 11 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर छत्तीसगढ़ में पहली बार 50 निशुल्क ऑर्थोपेडिक सर्जरी करने जा रहा है.

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest