Tuesday, October 4, 2022

ग्रेटर नोएडा: पालतू डॉग्स के लिए बनाया जाएगा रिसॉर्ट, जन्मदिन मनाने के साथ मिलेगी कई सुविधाएं

More articles


Dogs Resort In Greater Noida: अगर आप ग्रेटर नोएडा में रहते हैं और आप भी डॉग लवर है या आपके पास डॉग है तो ये खबर आपके काम की है क्योंकि अब ग्रेटर नोएडा में डॉग्स के लिए एक अनोखा रिसॉर्ट बनाया जा रहा, जहां जन्मदिन की पार्टी दे सकते हैं इसके अलावा वहां डॉग्स के लिए डे बोर्डिंग जैसी सुविधा के अलावा कई और सुविधाएं दी जाएंगी. दरअसल, जगह-जगह से डॉग्स को लेकर विवाद सामने आते रहते हैं कई बार ये विवाद बड़े भी हो जाते हैं, जिसे देखते हुए ग्रेटर प्राधिकरण ने पालतू डॉग्स के लिए एक रिसॉर्ट बनाने का फैसला लिया है. इस रिसॉर्ट को बनाने के लिए प्राधिकरण अगले महीने से जमीन ढूंढना भी शुरू कर देगा और जल्द ही इसे तैयार कर लिया जाएगा.

डॉग रिसॉर्ट में क्या होंगी सुविधाएं?

ग्रेटर नोएडा में बनने वाले डॉग रिसॉर्ट को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह का कहना है कि आए दिन अलग अलग सोसाइटियों से पालतू जानवरों के मुद्दे पर विवाद सामने आता रहता है, जिसे देखते प्राधिकरण ने डॉग रिसॉर्ट बनाने कि योजना तैयार की है. प्राधिकरण के मुताबिक ये रिसॉर्ट हाई टेक सुविधाओं से लैस होगा. इसमें डॉग्स को घूमने के साथ उन्हे डे बोर्डिंग में रखने, उनका बर्थडे सेलिब्रेट करने की सुविधा, रैन शावर और डॉग्स पूल की सुविधाएं भी दी जाएगी. सिर्फ मस्ती और फन नहीं बल्कि इस रिसॉर्ट  में डॉग्स को खाने और बैठने की ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

UP News: Mukhtar Ansari को पंजाब जेल में मिलता था VIP ट्रीटमेंट, अब सामने आ रहे ये राज!

डॉग्स के एंटरटेनमेंट का रखा जाएगा खयाल

प्राधिकरण के मुताबिक इस डॉग रिसॉर्ट  पर मंथन पूरा हो चुका है और और अगले महीने यानी जुलाई से इसके लिए जमीन तलाशने का काम शुरू होगा जिससे जल्द से जल्द ये तैयार हो जाए. बता दें ग्रेटर नोएडा लगभग 160 सोसाइटी है जिसमें लोग रहते हैं, इस 160 सोसाइटी के अलावा शहर में 40 से ज्यादा सेक्टर भी बने हुए और आंकड़ों कि मानें तो इनमे 10 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं और अमूमन 30 प्रतिशत लोग डॉग पालते हैं इसी वजह से लोगों के डॉग्स को लेकर विवाद भी होता रहता है. प्राधिकरण के मुताबिक डॉग रिसॉर्ट  में डॉग्स को ट्रेनिंग भी दी जाएगी इससे वो ज्यादा समझदार हो जाएंगे और विवाद काम होंगे.

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में अलगे तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना, इन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest