Tuesday, October 4, 2022

गूगल मैप पर आ गया नया टोल प्राइस फीचर, राइड शुरू करने से पहले ही दिखाएगा टोल की कीमत

More articles


Google Map यूजर्स को टोल प्राइस, ट्रैफिक लाइट, स्टॉप साइन दिखाएगा. क्या आपने कभी गूगल मैप (Google Map) पर टोल बूथ की कल्पना की है कि यह कैसा होगा? अगर मैप आपको रूट के साथ-साथ टोल की कीमतें भी दिखाता है, तो यह काफी सुविधाजनक हो सकता है. खैर, अब गूगल मैप आपके यात्रा शुरू करने से पहले ही टोल की कीमतें दिखाएगा. यह सुविधा शुरू में अमेरिका, जापान, भारत और इंडोनेशिया में 2,000 से अधिक सड़कों के लिए उपलब्ध है.

Google ने सुनिश्चित किया है कि मैप एक ऐसी जगह है जहां हम अपने डेस्टिनेशन रूट के बारे में पहले से जानते हैं. इस महीने की शुरुआत में एयर क्वालिटी इंडेक्स फीचर एड करने के बाद, Google ने अब मैप्स में एक टोल प्राइस फीचर जोड़ा है. इससे आने-जाने में काफी आसानी होने की उम्मीद है, क्योंकि इससे यूजर्स अपने रूट को बेहतर समझ पाएंगे.

Google Map टोल प्राइस को अलग-अलग वेरिएबल में दिखाएगा:

Google ने सबसे पहले अप्रैल में टोल की कीमतें दिखाना शुरू किया था. उस समय, इसका उद्देश्य पैसेंजर्स को टोल रोड़ और अन्य के बीच चयन करने में मदद करना था. अब, मैप यात्रा शुरू होने से पहले डिस्टिनेशन का अनुमानित टोल प्राइस दिखाएगा. टोल पास होने या न होने, हफ्ते के दिन और यात्रा के समय सहित कई वेरिएबल को ध्यान में रखा जाएगा.

Google Map पर टोल प्राइस कैसे देखें?

गूगल मैप पर टोल की कीमतें देखने के लिए आप नेविगेशन सेटिंग में जा सकते हैं और ‘टोल पास प्राइस देखें’ विकल्प को इनेबल कर सकते हैं. गूगल ने कहा है कि यूजर्स अभी भी ‘रूट ऑप्शन’ के तहत ‘अवॉइड टोल रोड़’ ऑप्शन को इनेबल करके टोल रोड और रेगुलर सड़कों के बीच चयन करने में सक्षम होंगे. यूजर्स टोल पास के साथ या उसके बिना भी टोल पास की कीमतें देख सकते हैं.

भारत में मैप यूजर्स टोल प्राइस देख पाएंगे:

Google Map पर नया अनुमानित टोल पास प्राइस फीचर Android और iOS दोनों पर उपलब्ध है. भारत, इंडोनेशिया, जापान और अमेरिका में मैप यूजर्स 2,000 से अधिक सड़कों के लिए इस सुविधा का उपयोग करने वाले पहले देश हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest