Friday, September 30, 2022

गांजे पर बैन के बाद भी धंधा जोरों पर: संडे को होने वाली थी बड़ी डील, 4 गिरफ्तार; 1 महीने में 600 किलो गांजा बरामद

More articles


रायपुर6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

धरसींवा और खमतराई की पुलिस ने बदमाशों को पकड़ा।

संडे को रायपुर में गांजे की बड़ी डील होने वाली थी। पुलिस को खबर लगी और इस मामले में अब चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस गिरफ्तारी में एक ऐसा शातिर भी शामिल हैं जो प्रतिबंध के बावजूद रायपुर शहर में गांजे का धंधा धड़ल्ले से चला रहा था।

गांजा तस्कर तुलसी।

गांजा तस्कर तुलसी।

रविवार को रायपुर के धरसीवा और खमतराई थानों की पुलिस ने अलग-अलग इलाकों पर छापेमारी करते हुए कुल 24 किलो 800 ग्राम गांजा बरामद किया है। पुलिस ने उदय जैन और तुलसी सोनी को खमतराई इलाके से गिरफ्तार किया है। धरसीवा में रामकृष्ण तिवारी और रमेश अग्रवाल नाम के बदमाश पकड़े गए हैं।

ये है पुराना बदमाश

बदमाश उदय जैन।

बदमाश उदय जैन।

इस मामले में गिरफ्तार हुआ उदय जैन पुराना बदमाश है। खमतराई इलाके में हत्या, बलवा, मारपीट जैसे 3 दर्जन से अधिक केस इस पर दर्ज हैं। यह कई बार जेल भी जा चुका है। जिला प्रशासन ने उदय जैन को जिला बदर भी कर दिया था । मगर इसके बावजूद यह धड़ल्ले से अपना रैकेट चला रहा था और गांजे के धंधे में लगा हुआ था। फिलहाल उदय गिरफ्तार हो चुका है।

धरसीवा और खमतराई इलाके में गांजे की डील की खबर पुलिस और एंटी क्राइम एवं सेवर यूनिट को मिल गई थी । पुलिस की टीम ने पहले से ही जाल बिछा रखा था । सादी वर्दी में पुलिस के जवान उदय जैन के अड्डे के आसपास पहुंच गए थे । उदय ने अपने साथी के साथ गांजे की डील करने की कोशिश की फौरन इसे दबोच लिया गया। इसी तरह बाकी बदमाशों को भी पकड़ा गया है।

मुख्यमंत्री ने लगाया था बैन
कुछ महीने पहले रायपुर में हुई आईजी एसपी कांफ्रेंस के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया था। उन्होंने साफ तौर पर पुलिस के अधिकारियों से कहा था कि गांजे की एक पत्ती भी छत्तीसगढ़ में नहीं आनी चाहिए। पिछले 1 महीने में पुलिस के द्वारा की गई आधिकारिक कार्रवाइयों पर ही नजर डालें तो 600 किलो से ज्यादा का गांजा बरामद हो चुका है।

1 महीने पहले रायपुर के उरला इलाके में एक ट्रक पकड़ा गया था, जिसमें 480 किलो गांजा मिला था। रायपुर के रेलवे सुरक्षा पुलिस ने भी 14 किलो गांजे के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया, रायपुर से 46 किलो गांजा ले जाकर पति-पत्नी की जोड़ी आगरा में गिरफ्तार हुई। रायपुर के बस स्टैंड से 29 किलो गांजा बरामद हो चुका है। इसके अलावा लगभग हर सप्ताह 3 से 4 किलो औसतन गांजा रायपुर के मोहल्लों से पुलिस को मिल ही जाता है। गिरफ्तारियां भी होती हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest