Friday, September 30, 2022

कॉलेज निर्माण में देरी पर भड़की शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी, अधिकारियों को लगाई फटकार

More articles


UP News: उत्तर प्रदेश के नैमिषारण्य तीर्थ (Naimisaranya Teerth) में बन रहे कन्या महाविद्यालय के निर्माण कार्य में हो रही हीलाहवाली पर राज्यमंत्री रजनी तिवारी (Rajni Tiwari) का गुस्सा फूट पड़ा. उच्च शिक्षा विभाग की राज्य मंत्री रजनी तिवारी बुधवार दोपहर जब नैमिषारण्य तीर्थ के अंतर्गत करोड़ों की लागत से बन रहे राजकीय कन्या महाविद्यालय का निरीक्षण करने पहुंची तो तो यहां चल रहे काम से संतुष्ट नहीं दिखाई दीं. उन्होंने कार्यदायी संस्था उप्र राजकीय निर्माण निगम लि. लखनऊ को फटकार लगाते हुए काम में देरी की वजह पूछी और जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए. 

लापरवाही के लिए अफसरों को लगी फटकार

रजनी तिवारी ने कन्या महाविद्यालय के निर्माण कार्य में बरती जा रही लापरवाही को लेकर मौजूद अधिकारियों को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के लिए जरूरी 843.74 लाख रुपए की धनराशि साल 2021 में ही अवमुक्त की जा चुकी है. कन्या शिक्षा से जुड़े ऐसे मामलों में लापरवाही अक्षम्य है. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द महाविद्यालय को तैयार कर इसे संबंधित विभाग को सौंपना सुनिश्चित करें, वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहें. मंत्री जी के रुख को देखते हुए मौके पर मौजूद कार्यदाई संस्था के अधिकारियों ने जून के अंत तक क्लासरूम तैयार कर देने की बात कही. जिस पर राज्यमंत्री ने उन्हें तेजी से कार्य करने के लिए कड़े निर्देश दिए वरना कार्य में लापरवाही पर सजा भुगतने की भी बात कही. 

जल्द काम पूरा करने के निर्देश
दरअसल इस कन्या महाविद्यालय का काम साल 2016 में शुरू होकर 2017 में पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन अधिकारियों की ढीले रवैये के चलते अभी तक इसका निर्माण नहीं हो सका है. इस महाविद्यालय के कार्य की धीमी प्रगति पर आए दिन मीडिया में भी खबरें आती रहती हैं. स्थानीय विधायक और सांसद भी इस पर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. इस संबंध में उच्चाधिकारियों से भी उनकी वार्ता हुई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसी कड़ी में बुधवार को उच्च शिक्षा विभाग की राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने निर्माणाधीन महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया जिनके साथ मिश्रिख विधायक रामकृष्ण भार्गव ने विधानसभा के मुख्य मुद्दों पर ध्यान आकर्षित कराया. इसके बाद राज्यमंत्री ने चक्रतीर्थ, माँ ललिता देवी मंदिर में पूजन अर्चनकर आशीर्वाद लिया. इस दौरान स्थानीय पुलिस सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- 

Azam Khan News: रामपुर की चुनावी सभा में छलका आजम खान का दर्द, कहा- इतिहास जुल्म को भी याद रखेगा…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest