Monday, October 3, 2022

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कोरबा दौरा कल से: केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा; रजकम्मा और कोरकोमा गांव का दौरा कर लोगों से करेंगे चर्चा

More articles


​​​​​​​कोरबा6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह।

केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह अपने चार दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री 13 जुलाई को यहां पहुंच रहे हैं। वे चार दिनों तक कोरबा में रहेंगे। इस दौरान वे भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों के साथ विभागीय योजनाओं की समीक्षा भी करेंगे। इस दौरान केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा भी करेंगे। इससे पहले केंद्रीय मंत्री 4 जुलाई को आने वाले थे, पर तब दौरा टल गया।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का नए सिरे से कोरबा दौरा कार्यक्रम कृषि भवन दिल्ली से जारी किया गया है। गिरिराज सिंह 13 जुलाई की रात 9.30 बजे NTPC के अतिथि गृह पहुंचेंगे। इसके बाद अगले दिन सुबह 10 बजे भूमि संसाधन विभाग, भारत सरकार की ओर से नेशनल वाटर शेड कॉन्फ्रेंस में जिला पंचायत कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। इसके बाद जिला प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

अगले दिन 15 जुलाई को सुबह विकास कार्यों का स्थली दौरा करेंगे। उनके एजेंडे में केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ ले रहे लोगों से मुलाकात करना भी है। दोपहर 12 बजे रजकम्मा गांव में दौरा कर वहां के लोगों से बातचीत करेंगे। इसके बाद दोपहर तीन बजे वह कोरकोमा गांव जांएगे। शाम साढ़े चार बजे प्रेस क्लब में मीडिया से बात करेंगे। 16 जुलाई को रायपुर होते हुए दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

अप्रैल से केंद्रीय मंत्रियों का लगातार दौरा

छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्रियों का लगातार दौरा अप्रैल महीने से जारी है। यह आकांक्षी जिलों में विकास योजनाओं की मॉनीटरिंग और समीक्षा के नाम पर हो रहा है। अब तक दर्जन भर से अधिक केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ पहुंच चुके हैं। सभी के कार्यक्रमों में समीक्षा के साथ भाजपा के स्थानीय नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, संवाद और केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से व्यक्तिगत बातचीत शामिल रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest