Tuesday, October 4, 2022

कांवड़ियों में मोदी-योगी की तस्वीरों वाली टी-शर्ट का जबरदस्त क्रेज, आते ही खाली हो जा रहा स्टॉक

More articles


Uttar Pradesh News: कोरोना के साये में बीते दो सालों के बाद इस साल कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2022) एक बार फिर से शुरू हो रही है. गुरुवार से शुरू होने वाली यात्रा को लेकर कांवड़ियों में जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है. इस बार की यात्रा को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का जादू सिर चढ़कर बोलता नजर आ रहा है. कांवड़ यात्रा में शामिल होने की तैयारियों में जुटे कांवड़ियों के बीच इस बार मोदी और योगी की तस्वीरों वाली टी शर्ट का जबरदस्त क्रेज है. ज़्यादातर कांवड़िये इस बार मोदी – योगी की तस्वीरों वाली टी शर्ट पहनकर ही बोल बम का नारा लगाते हुए कांवड़ यात्रा पर निकलने की तैयारी में हैं. 

मोदी-योगी की तस्वीरों वाली टी शर्ट की डिमांड
प्रयागराज में तो मोदी-योगी की तस्वीरों वाली टी शर्ट की इतनी जबरदस्त डिमांड है कि बाजार में आते ही वह हाथों-हाथ बिक जा रही है. यह पहला मौका है जब भगवान भोलेनाथ को समर्पित इस पवित्र महीने में नेताओं की तस्वीरों वाले टी शर्ट की जमकर बिक्री हो रही है. मोदी-योगी की तस्वीर के साथ बिक रही टीशर्ट पर एक स्लोगन भी लिखा है-योगी जी हमारे पास हैं और मोदी जी साथ हैं.

UP News: दीपावली-होली पर फ्री LPG सिलेंडर देने पर CM योगी का बड़ा बयान, जानिए किन्हें मिलेगा लाभ

कांवड़ियों पर हेलीकाप्टर से फूलों की बारिश
पीएम नरेंद्र मोदी खुद को हमेशा से शिवभक्त बताते हैं. वह कई बार केदारनाथ में भोलेनाथ के दर्शन कर चुके हैं. प्रयागराज के कुंभ मेले में भी उन्होंने शिव की जटाओं से निकली मोक्षदायिनी गंगा में आस्था की डुबकी लगाई थी तो लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले उन्होंने केदारनाथ की गुफा में रात गुजारकर एक बार फिर से अपनी आस्था प्रदर्शित की थी. पीएम मोदी का यही अंदाज भगवान भोलेनाथ के भक्तों को खासा प्रभावित करता है. इसके साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी संत परंपरा से हैं. वह खुद नाथ सम्प्रदाय से हैं. उनकी सरकार ने इस बार भी कांवड़ियों पर हेलीकाप्टर से फूलों की बारिश कराने का एलान किया है.

तैयारी में जुटे कांवड़िए
मोदी-योगी की यही शिवभक्ति इस बार के सावन में निकलने वाली कांवड़ यात्राओं में भी देखने को मिल रही है, जहां तमाम कांवड़िये उनकी तस्वीरों वाली टीशर्ट पहनकर बोल बम के नारे लगाते हुए कांधे पर कांवड़ रख द्वादश ज्योतिर्लिंगों की यात्रा पर निकलने की तैयारियों में जुटे हुए हैं. कांवड़ यात्रा में इससे पहले भगवान भोलेनाथ और शिवलिंग की तस्वीरों वाली टीशर्ट और कुर्ते का ही चलन रहा है, लेकिन शिवभक्तों के बीच मोदी-योगी की लोकप्रियता का फायदा उठाने के लिए कारोबारियों ने उनकी तस्वीरों वाली टी शर्ट ही बाजार में उतार दी है. 

हाथों-हाथ बिक जा रही
कांवड़ियों में मोदी – योगी की तस्वीरों वाली टीशर्ट की इतनी जबरदस्त डिमांड है कि बाजार में आते ही यह हाथों-हाथ बिक जा रही है. प्रयागराज में तो ज्यादातर दुकानों पर फिलहाल इसका स्टॉक खत्म हो चुका है. कांवड़ियों का कहना है कि मोदी और योगी में वह हिंदुत्व की छवि देखते हैं और इसी नाते उनकी तस्वीरों वाली टी शर्ट पहनकर कांवड़ यात्रा पर निकलना चाहते हैं.

कांवड़ियों की है अलग दलील
यह पहला मौका है, जब कांवड़ यात्रा में किसी राजनेता का असर इस तरह दिखाई दे रहा है कि कांवड़िये उनकी तस्वीरों वाली टी शर्ट पहनकर सड़कों पर निकल रहे हैं. हालांकि इसके पीछे कांवड़ियों की अलग दलील है. उनका कहना है कि वह मोदी योगी को नेता नहीं, बल्कि शिवभक्तों का सेवक मानते हैं, इसीलिये उनकी तस्वीरों वाली टीशर्ट पहन रहे हैं. 

दुकानदार ने क्या बताया
प्रयागराज के दारागंज इलाके में गंगा घाट पर दुकान लगाने वाले कारोबारी आनंद व राजेश के मुताबिक इस साल कांवड़ यात्रा पर निकलने वाला हर तीसरा-चौथा कांवड़िया मोदी-योगी की तस्वीरों वाली टीशर्ट की डिमांड कर रहा है. इनके मुताबिक इन टी शर्टों की इतनी जबरदस्त डिमांड है कि बाजार में आते ही यह हाथों-हाथ बिक जा रही हैं. दुकानदारों का भी यही कहना है कि इस साल कांवड़ियों के बीच मोदी-योगी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है.

बुलडोजर की तस्वीर वाली टी-शर्ट 
मोदी योगी के साथ ही कांवड़ियों के बीच बुलडोजर की तस्वीर वाली टी-शर्ट की भी जबरदस्त डिमांड है. हालांकि अभी यह मार्केट में नहीं आई हुई है, लेकिन कावड़ियों के बीच बुलडोजर की तस्वीर को लेकर जो क्रेज है उसके बाद दुकानदारों ने इसके लिए भी आर्डर दे दिए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि सावन का महीना शुरू होते ही बुलडोजर वाली टीशर्ट भी मार्केट में आ जाएगी. इसके साथ ही कांवड़िए भगवा रंग के मास्क भी खूब खरीद रहे हैं.

शुरू हो सकती है सियासत
कांवड़ यात्रा में मोदी – योगी की तस्वीरों वाली इन टीशर्ट्स को लेकर आने वाले दिनों में सियासत भी शुरू हो सकती है. हालांकि यह कांवड़ियों की अपनी पसंद है और खुद मोदी-योगी और उनकी पार्टी से इसका कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन सियासत तो आखिर सियासत है और राजनीतिक रोटियां सेंकने वाले तो उसके लिए कोई न कोई बहाना खोज ही लेते हैं.

Lucknow: यूपी में क्वालिटी एजूकेशन पर सरकार का फोकस, कम शिक्षकों वाले नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्रों के खिलाफ हुई सख्त कार्रवाई



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest