Tuesday, October 4, 2022

कलेक्टर ने पदभार संभालते ही दिखाए तेवर, मोबाइल यूज करते देख एसिसटेंट इंजीनियर को थमाया नोटिस

More articles


Chhattisgarh News: सरगुजा में नए कलेक्टर कुंदन कुमार ने अधिकारी और कर्मचारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने कार्य की प्राथमिकता स्पष्ट करते हुए स्वास्थ्य और शिक्षा पर फोकस करने की बात की. उन्होंने सभाकक्ष में जिला कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने कार्य की प्राथमिकता स्पष्ट करते हुए स्वास्थ्य और शिक्षा पर ज्यादा फोकस करने की बात की. पेंशन, शिकायत, भू-अभिलेख, राहत शाखा में लंबित प्रकरण ना हों. इसके अलावा कलेक्टर कुंदन कुमार ने कार्यालय की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया.

उन्होंने कहा “जिस स्थान में हमारा अधिकांश समय महत्वपूर्ण कार्य करते हुए बीतता है, उसे साफ रखना ही होगा”. सभी कार्यालयों को अगले तीन दिनों में साफ रखने के लिए कहा गया है.

2014 बैच के आईएएस हैं कुंदन कुमार

सरगुजा के नए कलेक्टर कुंदन कुमार 2014 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. इससे पहले वे बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कलेक्टर के पद पर पदस्थ थे. उन्होंने दुर्ग और कोरबा जिले में जिला पंचायत सीईओ (CEO) का दायित्व भी संभाला है. आज दोपहर उन्होंने सरगुजा जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह से सरगुजा कलेक्टर का विधिवत प्रभार लिया. इसके पश्चात कलेक्टर कुंदन कुमार ने जिला कार्यालय के विभिन्न शाखाओं, एसडीएम, तहसीलदार कार्यालय और नवीन संयुक्त भवन में संचालित कार्यालयों का निरीक्षण किया.

जानें कलेक्टर ने क्या दिए निर्देश?

इस दौरान उन्होंने अभिलेख शाखा के पुराने अभिलेखों को व्यवस्थित रखने, प्रतिलिपि शाखा के कार्य में पारदर्शिता लाने के निर्देश दिए. कलेक्टर कुंदन कुमार ने उप पंजीयक कार्यालय के निरीक्षण के दौरान पंजीयन प्रपत्र और दस्तावेजों का अवलोकन किया और पंजीयन कराने आए लोगों से बात भी की. साथ ही उन्होंने तहसील परिसर में आगंतुकों के लिए शीतल पेयजल के लिए दो वाटर कूलर की व्यवस्था और शौचालय साफ रखने के निर्देश दिए.

सहायक अभियंता को इस वजह से दिया नोटिस

संयुक्त भवन के कार्यालयों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने पीएमजीएसवाय (प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना) कार्यालय का भी निरीक्षण किया. यहां कार्यालय में सहायक अभियंता (एसिसटेंट इंजीनियर) डीपी डहरिया कार्यालय का काम छोड़कर मोबाइल चलाते पाए गए. जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल करना बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं.

Raipur: सीएम भूपेश बघेल ने सोने की झाड़ू से की छेरापहरा की रस्म पूरी, ओडिशा की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में रथ यात्रा

Ambikapur News: खास पहचान रखने वाले अंबिकापुर स्टेशन पर ट्रेनों की संख्या कम, बढ़ी यात्रियों की परेशानी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest