Sunday, October 2, 2022

ऑटोमोटिव कंपोजिट बाजार का आकार 2021 शीर्ष प्रमुख खिलाड़ियों द्वारा विकास – आज की सुर्खियां

More articles


उभरते अनुसंधान लोगो

कड़े सरकारी नियमों के बारे में ओईएम के बीच बढ़ती जागरूकता और इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग बाजार को चलाने वाले कुछ प्रमुख कारक हैं

ऑटोमोटिव कंपोजिट बाजार का आकार – 2020 में 5.33 बिलियन अमरीकी डालर, बाजार की वृद्धि – 11.2% की सीएजीआर पर, बाजार के रुझान – ऑटोमोटिव अनुप्रयोगों में प्राकृतिक फाइबर का बढ़ता उपयोग

— इमर्जेन रिसर्च

वैंकूवर, बीसी, कनाडा, 30 जून, 2022 /EINPresswire.com/ – वैश्विक ऑटोमोटिव कंपोजिट बाजार इमर्जेन रिसर्च के नवीनतम विश्लेषण के अनुसार, 2020 में आकार 5.33 बिलियन अमरीकी डालर तक पहुंच गया और पूर्वानुमान अवधि के दौरान 11.2% का राजस्व सीएजीआर दर्ज करने की उम्मीद है। मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) को तेजी से कड़े सरकारी नियमों का पालन करने की आवश्यकता के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की बढ़ती मांग वैश्विक ऑटोमोटिव कंपोजिट बाजार राजस्व वृद्धि को चलाने वाले कुछ प्रमुख कारक हैं। ऑटोमोटिव अनुप्रयोगों में प्राकृतिक फाइबर का बढ़ता उपयोग, जो कि लागत प्रभावी और पर्यावरणीय रूप से फायदेमंद दोनों हैं, से बाजार की राजस्व वृद्धि का समर्थन करने की उम्मीद है। वाहन वजन घटाने की तकनीक में बचाए गए प्रति किलो वजन की लागत ईवी के साथ अधिक होगी। मानक ड्राइव अवधि में, पारंपरिक वाहन तेज करते समय अधिक ऊर्जा का उपयोग करते हैं, लेकिन ब्रेकिंग और धीमा होने के दौरान गतिज ऊर्जा को भी पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। SEAT कारों में एक ब्रेकिंग एनर्जी रिकवरी सिस्टम उपलब्ध होता है, जिसमें गतिज ऊर्जा को धीमा करने के दौरान और साथ ही कोस्ट करते समय, विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए जनरेटर के माध्यम से विद्युत ऊर्जा में बदल दिया जाता है, जो एक डायनेमो के समान होता है।

एक हल्का वाहन निकाय इलेक्ट्रिक वाहनों में सीमा बनाए रखते हुए बैटरी की कमी को सक्षम बनाता है। वाहन बॉडी और बैटरी पैक के वजन को कम करने से ब्रेक सिस्टम और ड्राइविंग ट्रेनों सहित अन्य घटकों को डाउनसाइज़ करने की अनुमति देकर वाहन के समग्र वजन में कमी पर एक जटिल प्रभाव पड़ता है। उसी पावरट्रेन पावर और टॉर्क के स्तर पर, वजन कम करने से उत्सर्जन कम होता है और आंतरिक दहन इंजन (ICE) वाहनों के प्रदर्शन में वृद्धि होती है।

हालांकि, कंपोजिट के पुनर्चक्रण में चुनौतियों से पूर्वानुमान अवधि में वैश्विक ऑटोमोटिव कंपोजिट बाजार के विकास में बाधा आने की उम्मीद है। ऑटोमोटिव कंपोजिट का पुनर्चक्रण धातु सामग्री के पुनर्चक्रण जितना आसान नहीं है। इसका कारण यह है कि फाइबर सुदृढीकरण घटक आमतौर पर धातु के फिक्सिंग सहित अन्य घटकों से जुड़े होते हैं। रीसाइक्लिंग के लिए विभिन्न सामग्रियों को अलग करने, अलग करने और अलग करने की कठिनाई प्राथमिक बाधा है। इसके अतिरिक्त, भले ही घटकों को अलग किया जा सकता है, समग्र से विशिष्ट तत्वों को निकालना चुनौतीपूर्ण है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपोजिट विभिन्न प्रकार के घटकों से बने होते हैं जिन्हें पिघलाया और पुनर्नवीनीकरण नहीं किया जा सकता है।

नि: शुल्क नमूना प्रति का अनुरोध करें (इस रिपोर्ट की पूरी संरचना को समझने के लिए [Summary + TOC]) @ https://www.emergenresearch.com/request-sample/831

प्रतिस्पर्धी परिदृश्य:

ग्लोबल ऑटोमोटिव कंपोजिट मार्केट रिपोर्ट कंपनियों के डेटा का पूर्ण कवरेज प्रदान करती है, जिसमें उनके उत्पादन और निर्माण क्षमता, उत्पाद पोर्टफोलियो, व्यवसाय अवलोकन, राजस्व, सकल लाभ मार्जिन, बिक्री नेटवर्क और वितरण चैनल, वित्तीय स्थिति और ऑटोमोटिव कंपोजिट बाजार की स्थिति के विवरण शामिल हैं। .

रिपोर्ट ऑटोमोटिव कंपोजिट बाजार में एक मजबूत पैर जमाने के लिए कंपनियों द्वारा की गई व्यावसायिक रणनीतियों और रणनीतिक गठजोड़ का भी अध्ययन करती है। रिपोर्ट विलय और अधिग्रहण, सहयोग, संयुक्त उद्यम, ब्रांड प्रचार और उत्पाद लॉन्च, समझौतों और साझेदारी, और कॉर्पोरेट और सरकारी सौदों पर प्रकाश डालती है। प्रतिस्पर्धी परिदृश्य का व्यापक विश्लेषण पाठकों को प्रतिस्पर्धियों के बारे में गहरी समझ प्रदान करता है।

रिपोर्ट में अध्ययन की गई प्रमुख कंपनियां हैं:

SGL कार्बन SE, Toray Industries, Inc., मित्सुबिशी केमिकल होल्डिंग्स कॉर्पोरेशन, Teijin Limited, Hexcel Corporation, UFP Technologies, Inc., Solvay SA, Hexion Inc., Huntsman Corporation, और Gurit Holding

रिपोर्ट की कुछ प्रमुख बातें

प्राकृतिक फाइबर खंड के राजस्व में पर्यावरणीय रूप से लाभकारी विशेषताओं के कारण पूर्वानुमान अवधि के दौरान काफी तेजी से सीएजीआर में विस्तार होने की उम्मीद है। इन कंपोजिट के उत्पादन के लिए फलों, डंठल और पत्तियों सहित प्राकृतिक सामग्री का उपयोग किया जाता है। सन, भांग, केनाफ और जूट प्राकृतिक रेशों के उदाहरण हैं जिनका उपयोग कंपोजिट में किया जाता है जिनका उपयोग ऑटोमोटिव घटकों के उत्पादन में किया जाता है।

पूर्वानुमान अवधि के दौरान रेजिन ट्रांसफर मोल्डिंग (RTM) सेगमेंट में काफी मजबूत राजस्व वृद्धि दर दर्ज करने की उम्मीद है। आरटीएम फाइबर प्लास्टिक कंपोजिट से बने घटकों के लिए एक उत्पादन विधि है। इसमें सूखे, अर्ध-तैयार फाइबर भागों पर एक प्रतिक्रिया राल डालना शामिल है, और इन भागों को एक बंद बर्तन के भीतर दबाव लागू करके परिणामस्वरूप विसर्जित किया जाता है। यह विधि भौतिक अपशिष्ट और समग्र घटक चक्र समय को औसतन लगभग पांच मिनट कम करती है।

एशिया पैसिफिक के लिए पूर्वानुमान अवधि में अन्य क्षेत्रीय बाजारों की तुलना में बड़े राजस्व हिस्सेदारी के लिए जिम्मेदार होने की उम्मीद है, क्योंकि बड़ी संख्या में प्रमुख बाजार खिलाड़ियों जैसे कि मित्सुबिशी केमिकल होल्डिंग्स कॉरपोरेशन, तेजिन लिमिटेड, और टोरे इंडस्ट्रीज, इंक। देशों में अन्य लोगों की उपस्थिति के कारण। क्षेत्र में।

फरवरी 2021 में, Teijin Ltd. ने अपने बेनेट ऑटोमोटिव sro ऑटोमोटिव कंपोजिट व्यवसाय में समग्र संपीड़न मोल्डिंग लाइन की स्थापना की घोषणा की। Teijin ने यूरोपीय वाहन निर्माताओं से अपने समग्र भागों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए निवेश किया।

इमर्जेन रिसर्च सीमित समय के लिए छूट की पेशकश कर रहा है (अभी रियायती मूल्य पर एक प्रति प्राप्त करें) @ https://www.emergenresearch.com/request-discount/831

रिपोर्ट हाल ही में तकनीकी और अनुसंधान प्रगति के आधार पर ऑटोमोटिव कंपोजिट उद्योग का सटीक पूर्वानुमान अनुमान प्रदान करती है। यह रणनीतिक व्यापार निवेश योजनाओं को तैयार करने में निवेशकों की सहायता करने और ऑटोमोटिव कंपोजिट बाजार में उभरती विकास संभावनाओं को भुनाने के लिए मूल्यवान डेटा भी प्रदान करता है। रिपोर्ट ऑटोमोटिव कंपोजिट बाजार के ऐतिहासिक डेटा का अध्ययन करती है और प्रमुख खंडों और उप-खंडों, राजस्व सृजन, मांग और आपूर्ति परिदृश्य, प्रवृत्तियों और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान करती है।

इस रिपोर्ट में शामिल खंड हैं:

फाइबर टाइप आउटलुक (वॉल्यूम टन, राजस्व, यूएसडी बिलियन; 2018–2028)

कार्बन फाइबर प्रबलित प्लास्टिक (CFRP)

ग्लास फाइबर प्रबलित प्लास्टिक (GFRP)

प्राकृतिक फाइबर (एनएफ)

उत्पाद आउटलुक (वॉल्यूम टन, राजस्व, यूएसडी बिलियन; 2018–2028)

धातु मैट्रिक्स सम्मिश्र

पॉलिमर मैट्रिक्स कंपोजिट

सिरेमिक मैट्रिक्स कंपोजिट

राल प्रकार आउटलुक (वॉल्यूम टन, राजस्व, यूएसडी बिलियन; 2018–2028)

thermoset

थर्माप्लास्टिक

पूरी रिपोर्ट विवरण ब्राउज़ करें + अनुसंधान पद्धति + सामग्री तालिका + इन्फोग्राफिक्स@ https://www.emergenresearch.com/industry-report/automotive-composites-market

क्षेत्रीय विश्लेषण:

रिपोर्ट आगे उत्पादन और खपत पैटर्न, आयात / निर्यात, आपूर्ति और मांग अनुपात, राजस्व सृजन, बाजार हिस्सेदारी और आकार, और क्षेत्रों में प्रमुख खिलाड़ियों की उपस्थिति के संबंध में दुनिया के प्रमुख क्षेत्रों में ऑटोमोटिव कंपोजिट बाजार की जांच करती है। ऑटोमोटिव कंपोजिट रिपोर्ट में क्षेत्रीय विश्लेषण अनुभाग के तहत क्षेत्रों में कंपनियों द्वारा की गई विस्तार योजनाओं को भी शामिल किया गया है।

बाजार के क्षेत्रीय विश्लेषण में 2020-2028 की पूर्वानुमान अवधि के लिए उत्पादन मात्रा की जानकारी, खपत की मात्रा और पैटर्न, राजस्व और विकास दर शामिल हैं।

क्षेत्रीय विश्लेषण के अनुसार, बाजार मुख्य रूप से प्रमुख भौगोलिक क्षेत्रों में इस प्रकार फैला हुआ है:

उत्तरी अमेरिका (अमेरिका, कनाडा)

यूरोप (यूके, इटली, जर्मनी, फ्रांस, शेष यूरोपीय संघ)

एशिया प्रशांत (भारत, जापान, चीन, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, शेष एपीएसी)

लैटिन अमेरिका (चिली, ब्राजील, अर्जेंटीना, शेष लैटिन अमेरिका)

मध्य पूर्व और अफ्रीका (सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, दक्षिण अफ्रीका, शेष विदेश मंत्रालय)

विषयसूची:

रिपोर्ट अवलोकन: इसमें अध्ययन के उद्देश्य और कार्यक्षेत्र शामिल हैं और प्रमुख बाजार खंडों और कवर किए गए खिलाड़ियों पर प्रकाश डाला गया है। इसमें शोध अध्ययन के लिए माने जाने वाले वर्ष भी शामिल हैं।

कार्यकारी सारांश: यह बाजार के उपयोग के मामलों और शीर्ष बाजार के रुझान, क्षेत्रों द्वारा बाजार के आकार और वैश्विक बाजार के आकार पर उच्च ध्यान देने के साथ उद्योग के रुझान को कवर करता है। इसमें क्षेत्रों द्वारा बाजार हिस्सेदारी और विकास दर को भी शामिल किया गया है।

प्रमुख खिलाड़ी: यहां, रिपोर्ट विलय और अधिग्रहण, विस्तार, प्रमुख खिलाड़ियों के विश्लेषण, कंपनियों की स्थापना की तारीख, और क्षेत्रों, विनिर्माण आधार, और प्रमुख खिलाड़ियों के राजस्व पर केंद्रित है।

उत्पाद और अनुप्रयोग द्वारा विश्लेषण: यह खंड उत्पाद और अनुप्रयोग द्वारा बाजार के आकार के बारे में विवरण प्रदान करता है।

क्षेत्रीय विश्लेषण: रिपोर्ट में विश्लेषण किए गए सभी क्षेत्रों और देशों का अध्ययन उत्पाद और अनुप्रयोग, प्रमुख खिलाड़ियों और बाजार पूर्वानुमान द्वारा बाजार के आकार के आधार पर किया जाता है।

अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की प्रोफाइल: यहां, खिलाड़ियों का मूल्यांकन उनके सकल मार्जिन, मूल्य, बिक्री, राजस्व, व्यवसाय, उत्पादों और कंपनी के अन्य विवरणों के आधार पर किया जाता है।

बाजार की गतिशीलता: इसमें आपूर्ति श्रृंखला विश्लेषण, क्षेत्रीय विपणन का विश्लेषण, चुनौतियां, अवसर और रिपोर्ट में विश्लेषण किए गए ड्राइवर शामिल हैं।

परिशिष्ट: इसमें अनुसंधान और कार्यप्रणाली दृष्टिकोण, अनुसंधान पद्धति, डेटा स्रोत, अध्ययन के लेखक और एक अस्वीकरण के बारे में विवरण शामिल हैं।

इस रिपोर्ट के लिए कस्टम आवश्यकताओं का अनुरोध किया जा सकता है [Customization Available] @ https://www.emergenresearch.com/request-for-customization/831

हमारी रिपोर्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद। रिपोर्ट के बारे में अधिक प्रश्नों के लिए कृपया हमसे संपर्क करें और हमारी टीम आपकी आवश्यकताओं के अनुसार आपकी सहायता करेगी।

इमर्जेन रिसर्च द्वारा प्रकाशित नवीनतम शोध रिपोर्ट:

अगली पीढ़ी के युद्धक्षेत्र प्रौद्योगिकी बाजार

https://www.emergenresearch.com/industry-report/next-generation-battlefield-technology-market

3 डी प्रिंटिंग प्लास्टिक बाजार

https://www.emergenresearch.com/industry-report/3d-printing-plastic-market

हाइड्रैलाज़िन बाजार

https://www.emergenresearch.com/industry-report/hydralazine-market

मानव रहित जमीन वाहन बाजार

https://www.emergenresearch.com/industry-report/unmanned-ground-vehicle-market

नीला हाइड्रोजन बाजार

https://www.emergenresearch.com/industry-report/blue-hydrogen-market

गोलाकार ग्रेफाइट बाजार

https://www.emergenresearch.com/industry-report/spherical-graphite-market

इमर्जन रिसर्च के बारे में

इमर्जेन रिसर्च एक मार्केट रिसर्च और कंसल्टिंग कंपनी है जो सिंडिकेटेड रिसर्च रिपोर्ट, कस्टमाइज्ड रिसर्च रिपोर्ट और कंसल्टिंग सर्विसेज मुहैया कराती है। हमारे समाधान पूरी तरह से आपके उद्देश्य पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जनसांख्यिकीय में, उद्योगों में उपभोक्ता व्यवहार में बदलाव का पता लगाने, लक्षित करने और विश्लेषण करने के लिए, और ग्राहकों को बेहतर व्यावसायिक निर्णय लेने में मदद करते हैं। हम हेल्थकेयर, टच पॉइंट्स, केमिकल्स, टाइप्स और एनर्जी सहित कई उद्योगों में प्रासंगिक और तथ्य-आधारित शोध सुनिश्चित करने के लिए मार्केट इंटेलिजेंस स्टडीज की पेशकश करते हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपने शोध प्रस्तावों को लगातार अपडेट करते हैं कि हमारे ग्राहक बाजार में मौजूद नवीनतम प्रवृत्ति से अवगत हों। इमर्जेन रिसर्च के पास विशेषज्ञता के विभिन्न क्षेत्रों के अनुभवी विश्लेषकों का एक मजबूत आधार है। हमारे उद्योग का अनुभव और किसी भी शोध समस्या का ठोस समाधान विकसित करने की क्षमता हमारे ग्राहकों को अपने संबंधित प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त हासिल करने की क्षमता प्रदान करती है।

एरिक ली
उभरते अनुसंधान
+91 90210 91709
हमें यहां ईमेल करें
सोशल मीडिया पर हमसे मिलें:
फेसबुक
ट्विटर
लिंक्डइन

2028 में 12.32 बिलियन अमरीकी डालर मूल्य के ऑटोमोटिव कंपोजिट बाजार का आकार

लेख

सामग्री ईआईएन प्रेसवायर द्वारा है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस प्रदान की गई सामग्री या इस सामग्री से संबंधित किसी भी लिंक के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस सामग्री की शुद्धता, सामयिकता या गुणवत्ता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest