Monday, October 3, 2022

एजबेस्टन की हार पर पहली बार बोले रोहित शर्मा, उमरान मलिक को बताया- रणनीति का हिस्सा

More articles


Image Source : GETTY IMAGES, TWITTER
उमरान मलिक और रोहित शर्मा

Highlights

  • इंग्लैंड ने एजबेस्टन टेस्ट 7 विकेट से जीता, सीरीज 2-2 से बराबर हुई
  • कोरोना संक्रमित होने के कारण रोहित नहीं खेल पाए थे बर्मिंघम टेस्ट
  • रोहित शर्मा ने उमरान मलिक को बताया आगे की रणनीति का हिस्सा

Rohit Sharma IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित होने के कारण दुर्भाग्यवश इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। भारत को इस मुकाबले में मेजबान टीम ने रिकॉर्ड लक्ष्य चेज कर 7 विकेट से हराया। इसी के साथ टीम इंडिया ने 15 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का मौका भी गंवा दिया। सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई। इस हार को लेकर रोहित शर्मा ने पहली बार बयान दिया है। इसके अलावा रोहित ने टी20 सीरीज में तेज गेंदबाज उमरान मलिक की भूमिका को लेकर भी बात की है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि, समय ही बताएगा कि एजबस्टन टेस्ट में मिली हार का आने वाले समय में क्या असर रहता है। गौरतलब है कि भारत ने 2007 के बाद इंग्लैंड में पहली और ओवरऑल चौथी टेस्ट सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया और मेजबानों ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज की। 

एजबेस्टन की हार पर क्या बोले रोहित शर्मा?

रोहित ने पहले टी20 से पूर्व कहा ,‘‘जीत नहीं मिलना निराशाजनक है। भारत को टेस्ट श्रृंखला जीतनी चाहिए थी। समय ही बताएगा कि इसका टी20 या वनडे सीरीज पर कितना असर रहता है। यह प्रारूप (टी20) अलग है और वह अलग था।’’ रोहित कोरोना संक्रमण के कारण एजबस्टन टेस्ट नहीं खेल सके थे। उनकी गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह ने टीम की कप्तानी की थी। रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ फरवरी-मार्च में हुई सीरीज के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे।

IND vs ENG 1st T20 Playing 11 Prediction: रोहित शर्मा इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

उमरान मलिक को लेकर भारतीय कप्तान का बयान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक भारतीय रणनीति का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा ,‘‘उमरान हमारी रणनीति में शामिल हैं। हम फिलहाल उसे उसकी भूमिका समझा रहे हैं और यह भी कि टीम उससे क्या चाहती है।’’ कोरोना से उबरने के बाद रोहित ने पहली बार अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि, “टी20 सीरीज से यह पता चल जाएगा कि टी20 विश्व कप से पहले टीम की क्या स्थिति है। इस साल के आखिर में विश्व कप होना है लिहाजा यह सीरीज अहम है और हर मैच महत्वपूर्ण है।”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest