Friday, September 30, 2022

उमर अकमल के इस आरोप पर भड़के पूर्व पाकिस्तानी कोच, कहा- शीशे में देखो अपनी शक्ल

More articles


Image Source : GETTY
Former Pakistan Coach Mickey Arthur slams Umar Akmal

Highlights

  • उमर अकमल ने पूर्व कोच मिकी आर्थर और चयनकर्ताओं पर उठाए सवाल
  • करियर बर्बाद करने के लगाए आरोप
  • मिकी आर्थर ने दी तीखी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल ने अपने चयन को लेकर सवाल उठाए हैं। 32 साल के उमर ने उनका करियर बर्बाद करने का ठीकरा पूर्व पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर और चयनकर्ताओं पर फोड़ा है। उन्होंने एक टीवी शो में कहा कि आर्थर ने उनका करियर खराब किया। इसके बाद चयन समिति और स्थानीय कोच ने भी उनका समर्थन नहीं किया। 

उमर का यह बयान हालांकि मिकी आर्थर को रास नहीं आया और उन्होंनें पाकिस्ताी क्रिकेटर को नसीहत देते हुए आईने में अपना चेहरा देखने को कह दिया। आर्थर ने अकमल के बयान के हवाले से किए गए ट्विट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा- शीशे में अपनी शक्ल देखो उमर!!

अकमल ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि आर्थर ने उनके साथ निजी खुन्नस निकाली। इसके बाद पाकिस्तानी मीडिया में उनके इस बयान पर काफी चर्चा हुई थी। 

क्रिकेट पाकिस्तान डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक अकमल ने कहा था कि मिकी आर्थर के मेरे साथ व्यक्तिगत दिक्कतें थी, लेकिन उस समय टीम प्रबंधन ने मेरे लिए आवाज नहीं उठाई और वे आज तक चुप हैं। हालांकि, मिकी आर्थर ने बाद में स्वीकार किया कि उन्होंने मुझ पर कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान के उन कुछ क्रिकेटरों में से हूं, जिन्हें हर मोड़ पर नजरअंदाज किया गया। अकमल ने यह भी कहा कि वकार यूनिस एक महान तेज गेंदबाज थे, लेकिन मैं उन्हें मुख्य कोच के रूप में नहीं समझ सका।

गौरतलब है कि मिकी आर्थर को मई 2016 में पाकिस्तान को कोच नियुक्त किया गया था। इसके बाद उनकी कोचिंग में पाकिस्तान ने 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। उमर की बात करें तो उन्होंने 2011 में आखिरी बार टेस्ट मैच खेला था जबकि 2019 में वह आखिरी बार वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नजर आए थे। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest