Friday, September 30, 2022

उत्तराखंड में अलगे तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना, इन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट

More articles


Uttarakhand Weather News: उत्तराखंड (Uttarakhand) में मानसून (Monsoon) की एंट्री हो चुकी है. बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अगले तीन दिनों तक उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका है. जिसको देखते हुए राज्य में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया गया है. ऐसे में लोगो से सतर्क रहने की अपील की गई है. 

उत्तराखंड के तीन जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. इन तीन जिलों में पिथौरागढ़ (Pithoragarh), बागेश्वर (Bageshwar) और नैनीताल (Nainital) शामिल हैं. मौसम विभाग की मानें तो इन जिलों के साथ ही आसपास के इलाकों में बारिश तेज हो सकती है. जिसको देखते हुए लोगों को इन तीन जिलों में खास तौर पर अहतियात बरतनी होगी. 

UP News: Mukhtar Ansari को पंजाब जेल में मिलता था VIP ट्रीटमेंट, अब सामने आ रहे ये राज!

5 जुलाई तक होगी बारिश
इसके अलावा मौसम विभाग ने पहाड़ी क्षेत्रों के कई जिलों में 5 जुलाई तक भारी बारिश की आशंका जताई है. विभाग का कहना है कि राज्य में मानसून दाखिल हो चुका है, ऐसे में लैंड स्लाइड की घटनाएं हो सकती हैं. बुधवार को भी आईएमडी ने राज्य में बारिश की आशंका जताई थी. इसके बाद पूरे दिन कई जिलों में बारिश हुई.

विभाग की माने तो उत्तराखंड में 29 जून को ही मानसून ने दस्तक दे दी है. उत्तराखंड मौसम विभाग के डायरेक्टर विक्रम सिंह ने कहा कि बुधवार को राज्य में 50 मिली तक बारिश रिकार्ड की गई है. वहीं अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें-

UP News: अंबानी परिवार को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगाई जांच पर रोक, दो हजार करोड़ के घपले का आरोप



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest