Friday, September 30, 2022

इस तरीके से आप अपने पुराने एंड्रॉयड स्मार्टफोन को बनाए नए जैसा, परफॉर्मेंस बढ़ेगी

More articles


Increase Smartphone’s Work Capacity : यदि आपका स्मार्टफोन काफी पुराना हो चुका है तो संभावना है कि आपको इसमें परफॉर्मेंस में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा होगा.अब ऐसे कई तरीके हैं, जिन्हें अपनाकर आप फोन की परफॉर्मेंस को बेहतर कर सकते हैं. समय के साथ जब आपके डिवाइस की स्पीड धीमी होने लगती है तो ऐसे में आप इन कुछ तरीको का इस्तेमाल करके एंड्रॉइड फोन की वर्क परफॉर्मेंस को बढ़ा सकते हैं.

लेटेस्ट सॉफ़्टवेयर में अपडेट करके

कहा जाता है कि यूजर्स को सॉफ्टवेयर अपडेट को कभी इग्नोर नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह अपडेट कई बग्स को ठीक करने और स्थिरता लाने में मदद करता हैं. इससे आपके फोन को बेहतर परफॉर्मेंस मिलती है. इसके अलावा इससे आपको कभी-कभी नए फीचर्स भी मिल जाते हैं.

ऐप्स के लाइट वर्जन का उपयोग करें

आप इंस्टाग्राम, फेसबुक और अन्य भारी ऐप्स के लाइट वर्जन को इंस्टॉल करने के बारे में भी सोच सकते हैं. लाइट वर्जन कम डेटा का इस्तेमाल करते है. साथ ही, तेजी से लोड होते हैं और प्रतिक्रिया में भी सुधार करते हैं. इसके अलावा आप Play Store में जाकर ऐप्स के लिए ऑटो-अपडेट को भी बंद कर सकते हैं.इससे बेवजह ऐप्स अपडेट नहीं होंगी.

फोन रीसेट

आपके फोन की स्पीड को बढ़ाने में, फोन रीसेट सबसे अच्छे ऑप्शन में से एक है. हालांकि, इसके बाद आपको फिर से अपने स्मार्टफोन को सेट करना पड़ेगा, जिसमें थोड़ा समय लगेगा, लेकिन एक बार जब आप अपना स्मार्टफोन रीसेट कर लेंगे तो आपको इसकी स्पीड में एक बड़ा अंतर दिखाई देगा. स्मार्टफोन रीसेट करने के बाद आपके फोन के ऐप्स जल्दी खुलेंगे, मल्टी-टास्किंग आसान हो जाएगी और आपको ऐसा महसूस होगा कि आप एक नए डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं.

याद रहे फोन को रीसेट करने से पहले आपको अपने सभी डेटा का बैकअप लेना होगा.अब यह बैकअप आप गूगल ड्राइव, गूगल फोटोज, लैपटॉप, पीसी, पैन ड्राइव इत्यादि में ले सकते हैं. इससे आप अपना कोई भी डाटा नहीं खोएंगे. आप आसानी से सभी फोटो और वीडियो को Google फोटोज पर अपलोड कर सकते है. कॉन्टेक्ट को जीमेल में सेव कर सकते हैं. इसके बाद, जब भी आप अपने फोन पर अपने गूगल अकाउंट में लॉग इन करेंगे तो आपके कॉन्टेक्ट ऑटोमैटिकली वापस फोन में आ जाएंगे.

अपने स्टोरेज को साफ रखें

अपने फोन के स्टोरेज स्पेस को साफ रखना जरूरी है, नहीं तो सिस्टम धीमा हो जाएगा. ऐसे में जो डाटा काम का नहीं है, उसे डिलीट कर दें. स्टोरेज के बारे में जानने के लिए आपको पहले सेटिंग सेक्शन में शेष स्टोरेज की जांच करनी चाहिए और अगर यह भरा है तो आपके फोन के परफॉर्मेंस को प्राभावित करने का एक कारण हो सकता है.

5G services: सरकार ने दी 5G स्पेक्ट्रम नीलामी की इजाजत, आपको अक्टूबर तक मिल सकती हैं 5G सेवाएं

Oppo K10 5G की आज पहली सेल, 8 GB रैम और 128 GB की स्टोरेज के साथ कई अहम फीचर्स



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest