Sunday, October 2, 2022

इस कंपनी के नहीं आएंगे नए 5जी स्मार्टफोन और पुराने भी नहीं करेंगे काम

More articles


ब्लैकबेरी मोबाइल के लाइसेंस वाली ऑनवर्डमोबिलिटी ने घोषणा की है कि कंपनी अपने “अल्ट्रा-सिक्योर” 5G स्मार्टफोन के डिवेलपमेंट के साथ आगे नहीं बढ़ेगी. ब्लैकबेरी मोबाइल निर्माता ने अपने पुराने फोन के लिए सपोर्ट खत्म करने के बाद इस साल के आखिर में कीपैड के साथ 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग की घोषणा की थी. जो कभी फोन बाजार पर हावी था. ऑनवर्डमोबिलिटी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि उसके अगले 5G स्मार्टफोन की प्लानिंग क्यों रद्द कर दी गई, और न ही कंपनी ने आगे की प्लानिंग की घोषणा की. ऑनर्ड मोबिलिटी से पहले, टीसीएल कॉर्पोरेशन ब्लैकबेरी स्मार्टफोन के डिवेलपमेंट की देखभाल करती थी.

ब्लैकबेरी मोबाइल लाइसेंसधारी ऑनवर्डमोबिलिटी ने अपने बयान में कहा, “हम आप सभी को उस जबरदस्त सपोर्ट के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं जो आपने हमें पहली बार ऑनवर्डमोबिलिटी लॉन्च करने के बाद दिया है. हालांकि, बहुत दुख के साथ हम यह घोषणा करते हैं कि ऑनवर्डमोबिलिटी बंद हो जाएगी, और हम अब भौतिक कीबोर्ड के साथ एक अति-सुरक्षित स्मार्टफोन के डिवेलपमेंट के साथ आगे नहीं बढ़ेंगे. कृपया जान लें कि यह कोई निर्णय नहीं था जिसे हमने हल्के में या जल्दबाजी में लिया था. हम इस समाचार में आपकी निराशा साझा करते हैं और आपको विश्वास दिलाते हैं कि यह वह परिणाम नहीं है जिसके लिए हमने काम किया और जिसकी आशा की थी.”

अल्ट्रा-सिक्योर 5G ब्लैकबेरी स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च करने की बात कही गई थी, लेकिन कंपनी को प्लान्स में देरी करनी पड़ी. ऑनवर्डमोबिलिटी ने दावा किया था कि आधिकारिक लॉन्च पिछले साल के रूप में नहीं हुआ था क्योंकि “2021 वास्तव में एक नया फोन लॉन्च करने के लिए एक चुनौतीपूर्ण साल था”. हालांकि, इसने दोहराया कि इस साल की शुरुआत में प्लानिंग “डेड नहीं” थीं.

जनवरी में, सभी क्लासिक ब्लैकबेरी और ब्लैकबेरी-पावर्ड डिवाइस के लिए सपोर्ट खत्म हो गया. इसका जरूरी रूप से मतलब है कि फोन को जरूरी सॉफ्टवेयर अपडेट प्राप्त नहीं होंगे, और यूजर्स कॉल, एसएमएस और आपातकालीन कॉल जैसी जरूरी सेवाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं. कंपनी ने यूजर्स को नए स्मार्टफोन में स्विच करने की सलाह दी थी. कंपनी एंड्रॉयड ओएस के साथ भी प्रयोग कर रही थी लेकिन बाजार में बढ़त हासिल करने में असफल रही. ब्लैकबेरी ने 2018 में ब्लैकबेरी की2 को एंड्रॉयड ओएस और एक भौतिक कीपैड के साथ लॉन्च किया. इसमें डुअल 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट स्नैपर भी था.

यह भी पढ़ें: 108 मेगापिक्सल कैमरा के साथ आते हैं रेडमी Motorola सैमसंग Realme के ये स्मार्टफोन, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

यह भी पढ़ें: डबल हो जाएगी इंटरनेट स्पीड, बस फोन में ऐसे इस्तेमाल करें SIM कार्ड, जानें आसान ट्रिक



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest