Friday, September 30, 2022

“इसमें गिरावट शुरू होती है …”: राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे के निर्वासित होने के एक दिन बाद ट्वीट किया

More articles


मुंबई:

शिवसेना के सबसे प्रसिद्ध विद्रोही – शायद एकनाथ शिंदे से भी ज्यादा – राज ठाकरे ने आज ट्वीट किया, जिसे पार्टी बॉस उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष के रूप में देखा जा सकता है, जिन्हें कल रात एक विद्रोह के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देना पड़ा था।

“जब कोई अपने सौभाग्य को अपनी व्यक्तिगत उपलब्धि के रूप में गलत समझता है,” ट्वीट पढ़ें, “उसी से अपने पतन की यात्रा शुरू होती है।”

राज ठाकरे ने लगभग दो दशक पहले सेना के भीतर विद्रोह का नेतृत्व किया और अपनी पार्टी, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) का गठन किया। हालांकि, एकनाथ शिंदे के विपरीत, जो भाजपा के साथ एक समझौते में सत्ता में हिस्सेदारी बनाए रखेंगे, राज ठाकरे को अब तक सीमित राजनीतिक सफलता मिली है।

राज ठाकरे के पिता श्रीकांत ठाकरे, शिवसेना संस्थापक और उद्धव ठाकरे के पिता बाल ठाकरे के छोटे भाई थे। उग्र भाषणों और आक्रामक बयानबाजी के लिए जाने जाने वाले, उन्हें अपने चाचा के स्वाभाविक उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता था, न कि उद्धव ठाकरे के विपरीत।

लेकिन जब उद्धव ठाकरे, जो आठ साल बड़े हैं, को 2000 के दशक के मध्य में उत्तराधिकारी के रूप में चुना गया था, तो वे नाराज हो गए थे। उन्होंने 2005 के अंत में परिवार के नेतृत्व वाली पार्टी छोड़ दी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest