Monday, October 3, 2022

आराम या ब्रेक? विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज के लिए खुद मांगी छुट्टी!

More articles


Image Source : GETTY IMAGES
विराट कोहली

Highlights

  • विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे
  • शिखर धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज के लिए मिली कप्तानी
  • इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में भी नहीं खेलेंगे विराट

Virat Kohli IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम अभी तीन-तीन मैचों की टी20 व वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर है। यह सीरीज 7 से 17 जुलाई तक खेली जाएगी। इसके तुरंत बाद टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी जहां तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। कैरेबियाई लैंड में भारतीय टीम 22 जुलाई से 27 जुलाई तक वनडे सीरीज खेलेगी जिसके लिए भारतीय टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है और विराट कोहली व रोहित शर्मा जैसे सीनियर्स को आराम दिया गया है। 

विराट कोहली लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म हैं और उनको लगातार ब्रेक की सलाह दी जा रही थी। इसके बाद अब खबरें यह आ रही हैं कि कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई से खुद ब्रेक मांगा है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स से यह जानकारी सामने आ रही है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली ने ही बीसीसीआई, टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स से अपील की थी कि वेस्टइंडीजज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उनका नाम नहीं दिया जाए, क्योंकि वह ब्रेक चाहते हैं।

हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अभी इस पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। इस साल विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल की शुरुआत में भी वनडे सीरीज नहीं खेले थे। इसके बाद साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ भी टी20 सीरीज में विराट और रोहित समेत कई सीनियर खिलाड़ी टीम से नदारद थे। इंग्लैंड के खिलाफ भी पहले टी20 में विराट कोहली नहीं नजर आएंगे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वनडे सीरीज से आराम मिलने के बाद विराट वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेलेंगे या नहीं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत और वेस्टइंडीज सीरीज का ODI शेड्यूल

Image Source : INDIA TV

भारत और वेस्टइंडीज सीरीज का ODI शेड्यूल

यह है वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ODI स्क्वॉड

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ODI स्क्वॉड

Image Source : INDIA TV

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ODI स्क्वॉड

मिशन ऑस्ट्रेलिया के लिए कितना तैयार?

भारतीय टीम इंग्लैंड और वेस्टइंडीज जैसी दो पूर्व चैंपियन टीमों के साथ टी20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद एशिया कप भी खेला जाएगा। यानी भारत को अब एक तरह से ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए कमर कस लेनी चाहिए। पिछली कुछ सीरीज से लगातार अलग-अलग दौरों पर भारत की अलग-अलग टीम नजर आई है। 2022 में अभी तक सात अलग कप्तान कप्तानी कर चुके हैं। ऐसे में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज सीरीज में यह देखने वाली बात होगी कि टीम इंडिया मिशन ऑस्ट्रेलिया के लिए कितना तैयार है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest