Wednesday, October 5, 2022

आदमखोर का आगमन: नगरी में बस्ती से होते शराब दुकान में घुसा तेंदुआ, मुर्गा भागा तो बची जान

More articles


धमतरी34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नगरी इलाके में एक बार फिर तेंदुआ बस्ती में नजर आया है। डीहीपारा बस्ती में विचरण करते शराब दुकान में घुस गया। मुर्गे का शिकार करने की कोशिश की। सीसीटीवी कैमरे में तेंदुए नजर आने के बाद लोगों में दहशत बढ़ गई है। लोग परेशान हैं। बीते साल 5 महीने के अंतराल में तेंदुए ने 3 बच्चों को मारा था।

जानकारी के मुताबिक नगरी के डीहीपारा स्थित शराब दुकान में 4 से 5 मुर्गे थे। इनमें से चार मुर्गे पहले ही गायब हो गए थे। पता नहीं चल रह था कि यह कहां गए? यानी तेंदुआ पहले ही 4 मुर्गे का शिकार कर चुका था।

बीती मंगलवार की रात तेंदुआ 5वें मुर्गे का शिकार करने आया, लेकिन झपट्‌टा मारते ही मुर्गा उड़ गया। कुछ देर बाद तेंदुआ शराब दुकान से निकला। बस्ती की ओर से जंगल में चला गया। यह घटना चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई।

बीते साल 3 बच्चों की ली थी जान

नगरी, सिहावा क्षेत्र में बीते साल 5 महीने में 3 बच्चों का तेंदुएं ने शिकार किया था। ओडिशा से परिजन के साथ श्रृंगीऋषि आए 6 साल के बच्चे को मार दिया था। 15 मई को मुकुंदपुर में 8 साल के बच्चे और 23 सितंबर को मुकुंदपुर में ही 12 साल के बच्चे की जान ले चुका है।

वन कर्मियों की ड्यूटी लगाई

बिरगुडी एसडीओ हरीश पांडेय ने बताया डीहीपारा में तेंदुआ आने की सूचना मिली है। सीसीटीवी कैमरे में स्पष्ट नजर नहीं आ रहा कि कौन सा जानवर है। वन विभाग के कर्मियों की ड्यूटी निगरानी के लिए लगाई है। यदि तेंदुआ दिखा तो मूवमेंट पर नजर रखेंगे। आदेश अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest