Wednesday, October 5, 2022

आज से 2 साल 214 दिन पहले सीएम थे फडणवीस, किस्मत पलटी तो ‘जबरन’ डिप्टी सीएम बनने को हुए मजबूर

More articles


Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में हुए चौंकाने वाले सियासी घटनाक्रम के बाद एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के सीएम पद की शपथ ली. इसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. सुबह से महाराष्ट्र के सियासी गलियारे में ये चर्चा थी कि देवेंद्र फडणवीस सीएम होंगे लेकिन शाम होते होते तस्वीर बदल गई. तस्वीर इसलिए बदली क्योंकि एकनाथ शिंदे के साथ-साथ देवेंद्र फडणवीस की भी किस्मत बदल गई. आज से 2 साल 214 दिन पहले फडणवीस राज्य के सीएम थे. लेकिन आज उन्हें मजबूरन डिप्टी सीएम पद से संतोष करना पड़ा.   

सूत्रों ने बताया कि बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस सीएम का पद नहीं मिलने से नाराज हैं. सूत्रों की मानें तो बीजेपी आलाकमान ने पहले ही ये तय किया हुआ था की एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री होंगे और बीजेपी की ओर से देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री होंगे. हालांकि बाद में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी के अनुरोध के बाद उन्होंने डिप्टी सीएम का पद स्वीकार कर लिया.

Maharashtra Politics: सीएम पद नहीं मिलने से देवेंद्र फडणवीस नाराज, दो दिन पहले ही बता दिया गया था

राज्यपाल से मुलाकात के बाद फडणवीस ने जब शिंदे के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया तो उन्होंने कहा कि वे सरकार में शामिल नहीं होंगे. इसके बाद ही जेपी नड्डा ने अनुरोध किया कि देवेंद्र फडणवीस को सरकार में शामिल होना चाहिए. इसके कुछ देर बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का ट्वीट सामने आया कि फडणवीस सरकार में शामिल होंगे और वे डिप्टी सीएम बनेंगे.

  

Maharashtra News: सरकार गिरने के बाद कांग्रेस और एनसीपी ने की अलग-अलग बैठकें, आगे की रणनीति पर हुई चर्चा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest