Friday, September 30, 2022

आज आ सकती है UP Board रिजल्ट की तारीख, यहां मिलेगा रिजल्ट का लिंक

More articles


UP Board 10th 12th Result 2022 Date, UP Board Sarkari Result 2022: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार खत्म होने वाला है। यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट को जारी करने के लिए मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दे दिए हैं। यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट की तारीख और समय (UP Board Result 2022 Date & Time) की घोषणा की जा सकती है। पिछले कई दिनों से छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। यूपी बोर्ड के 47 लाख छात्र ऑफिशियल वेबसाइट्स upresults.nic.in और results.upmsp.edu.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

​सीएम योगी ने दिए रिजल्ट जारी करने के निर्देश

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं के रिजल्ट (UP Board 10th 12th Result 2022) की घोषणा बहुत जल्द हो सकती है। बुधवार को अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने बोर्ड को जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा होगी, ऐसे में बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम समय से जारी कर दिया जाए। साथ ही इसकी पूर्व सूचना अभिभावकों और परीक्षार्थियों को जरूर दी जाए।

UP Board Websites: इन वेबसाइट्स पर आएगा रिजल्ट

up-board-websites-

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं के रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जारी किए जाएंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिजल्ट की घोषणा के बाद नतीजों को वेबसाइट्स पर अपलोड किया जाएगा। छात्रों की सुविधा के लिए हम वेबसाइट्स की लिस्ट (UP Board Websites List) नीचे दे रहे हैं।

upmsp.edu.in

upresults.nic.in

results.upmsp.edu.in

indiaresults.com

Examresults.net

47 लाख छात्रों को है UP Board के रिजल्ट का इंतजार

47-up-board-

इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से 13 अप्रैल 2022 तक आयोजित कराई गई थी। बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए कुल 51,92,689 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से 47,75,749 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। करीब 4 लाख छात्रों ने इस साल परीक्षाएं छोड़ दी थीं।

​ये है UP Board 10th, 12th Result 2022 को चेक करने का आसान तरीका

-up-board-10th-12th-result-2022-

यूपी बोर्ड रिजल्ट को चेक करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं। इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक कर अपना रोल नंबर सबमिट करें और अब आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा। भविष्य के लिए एक प्रिंट ऑउट लेना न भूलें।

UP Board के बारे में

up-board-

उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) एक परीक्षा लेने वाली संस्था है। इसका मुख्यालय प्रयागराज में है। बोर्ड ने 10+2 शिक्षा प्रणाली अपनायी हुई है। यह 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए सार्वजनिक परीक्षा आयोजित करता है। उत्तर प्रदेश बोर्ड का मुख्य कार्य राज्य में हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा आयोजित करना होता है। इसके अलावा राज्य में स्थित विद्यालयों को मान्यता देना, हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के स्तर के लिए पाठ्यक्रम एवं पुस्तकें निर्धारित करना भी प्रमुख कार्य है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest