Monday, October 3, 2022

आईपीएल मीडिया अधिकार ई-नीलामी 2023-27 के लिए साइकिल शुरू | क्रिकेट खबर

More articles


आईपीएल मीडिया राइट्स की ई-नीलामी रविवार से शुरू हो गई है© ट्विटर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए 2023 से 2027 तक के मीडिया अधिकारों की ई-नीलामी रविवार से शुरू हो गई। चार विशिष्ट पैकेज हैं जिनमें ई-नीलामी आयोजित की जाएगी या 2023-2027 तक पांच साल की अवधि के लिए प्रति सीजन 74 खेल होंगे, जिसमें अंतिम दो वर्षों में मैचों की संख्या को 94 तक बढ़ाने का प्रावधान है।

प्रक्रिया को कुल चार पैकेजों (ए, बी, सी और डी) में विभाजित किया गया है। पैकेज ए भारतीय उपमहाद्वीप के लिए टीवी (प्रसारण) के लिए विशिष्ट है जबकि पैकेज बी उसी क्षेत्र के लिए केवल डिजिटल ग्रुपिंग के लिए है।

पैकेज सी डिजिटल स्पेस के लिए प्रत्येक सीज़न में 18 चयनित खेलों के लिए है।

पैकेज डी में सभी गेम टीवी और विदेशी बाजारों के डिजिटल अधिकारों के लिए होंगे।

इस बार सभी बोलीदाताओं को प्रत्येक पैकेज के लिए अलग-अलग बोली लगानी होगी। पैकेज ए के लिए बोली लगाने वालों की कुल संपत्ति 1000 करोड़ रुपये होनी चाहिए; यह अन्य पैकेजों के लिए बोली लगाने वालों के लिए 500 करोड़ रुपये है।

आईपीएल मीडिया अधिकारों की नीलामी रविवार को पैकेज ए और बी की बिक्री के साथ शुरू होगी – क्रमशः टीवी और डिजिटल प्रसारण अधिकार।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2017 में हुई पिछली नीलामी की तुलना में बोर्ड को इस टर्म में लगभग दोगुना पैसा मिलने की उम्मीद है।

प्रचारित

स्टार इंडिया ने 2017 में 16,347 करोड़ रुपये में आईपीएल मीडिया अधिकार खरीदे। इस बार बेस प्राइस 32,890 करोड़ रुपये है, जिसका मतलब है कि बीसीसीआई को पिछली राशि से कम से कम दोगुना मिलने की उम्मीद है।

नीलामी की कोई समय सीमा नहीं है। यह सभी बोलियों के प्लेसमेंट तक जारी रहेगा। यह पहली बार है कि आईपीएल के मीडिया अधिकारों के विजेता का निर्धारण करने के लिए ई-नीलामी आयोजित की जाएगी। बीसीसीआई आने वाले वर्षों में नीलामी के ऑनलाइन मोड को जारी रखने की उम्मीद कर रहा है।

इस लेख में उल्लिखित विषय



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest