Wednesday, October 5, 2022

अब ओलंपिक विजेताओं के लिए सरकारी नौकरी, प्रतिभावान खिलाड़ियों को दी जाएंगी ये सुविधाएं

More articles


Uttarakhand News: सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने बुधवार को विधानसभा (Uttarakhand Assembly) से वर्चुअल माध्यम से मुनस्यारी में आयोजित 67वें वार्षिक खेलोत्सव के समापन समारोह में हिस्सा लिया. इस खेल का आयोजन जौहर क्लब ने किया था. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जौहार क्लब मुनस्यारी की स्कीइंग गतिविधियां सुचारू रूप से चल पाएं इसके लिए स्कीइंग उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे. सीएम धामी ने साथ ही कहा कि मुनस्यारी के जौहर क्लब में बहु-उद्देशीय हॉल बनाने का प्रयास किया जाएगा और खेल मैदान में दर्शक दीर्घा का निर्माण किया जाएगा.

‘ओलंपिक विजेताओं को मिलेगी नौकरी’

सीएम धामी ने कहा कि खेल शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूती प्रदान करते हैं. मनुष्य की खेलों में रुचि स्वाभाविक है, चाहे वह खेल कोई भी हो, किसी भी प्रकार का हो, किसी भी स्तर का हो. उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में नई खेल नीति के तहत ओलंपिक में स्वर्ण, रजत एवं कास्य पदक विजेता खिलाड़ियों को सरकारी पदों पर नियुक्ति का प्रावधान किया है. मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना के तहत राज्य में प्रतिभावान खिलाड़ियों को खेल संबंधी जरूरतों के लिए छात्रवृत्ति, खेल किट, ट्रैकसूट और अन्य सुविधाएं दी जाएंगी.

Kedarnath Dham: यात्रियों को बर्फबारी और बारिश से बचाने के लिए केदारनाथ में लगे रेन शेल्टर, अब बाबा के दर्शन में होगी आसानी

मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक तंगी के कारण जो प्रतिभावान खिलाड़ी अपनी पूरी प्रतिभा नहीं दिखा पाते थे, उनको अब किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. उनके लिए सरकार द्वारा हर संभव सुविधा दी जाएगी. वहीं विधायक हरीश धामी ने जौहार क्लब मुनस्यारी को अपनी विधायक निधि से 5 लाख रुपये देने की घोषणा की. 

ये भी पढ़ें –

UP Board Results 2022: यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर CM योगी ने दिए ये निर्देश, जानें- कब आएंगे 10वीं और 12वीं के नतीजे



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest