Tuesday, October 4, 2022

“अनइन्फॉर्मेड ड्राइवल …”: जेट एयरवेज के सीईओ सोशल मीडिया पर एविएशन सेफ्टी पर

More articles


पिछले 18 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की आठ घटनाएं सामने आई हैं।

नई दिल्ली:

जेट एयरवेज के सीईओ संजीव कपूर ने कहा कि विमानन सुरक्षा से संबंधित मामलों पर सोशल मीडिया पर बहुत सारे “बेबुनियाद ड्राइवल” घूम रहे हैं, सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से किसी निष्कर्ष पर आने से पहले “सूचित, विशेषज्ञ राय” लेने का अनुरोध किया। श्री कपूर ने ट्वीट किया, “अफवाहों पर मत जाइए।”

“विमान सुरक्षा और गड़बड़ियों से संबंधित मामलों पर पिछले 24 घंटों में मैंने सोशल मीडिया पर जो बेख़बर ड्राइव देखा है, वह आश्चर्यजनक है। वास्तविक मुद्दों और गैर-मुद्दों को मिला दिया गया और समान कवरेज दिया गया। दोस्तों, कृपया सूचित, विशेषज्ञ राय लें। डॉन अफवाह से मत जाओ।

स्पाइसजेट विमान से जुड़ी कई घटनाओं के बीच आज श्री कपूर का ट्वीट आया।

स्पाइसजेट विमान से जुड़ी असामान्य रूप से बड़ी संख्या में घटनाओं ने विमानन नियामक को एयरलाइन से स्पष्टीकरण मांगने के लिए प्रेरित किया है।

ताजा घटना में स्पाइसजेट द्वारा संचालित एक चीन जाने वाला मालवाहक विमान शामिल था, जो मौसम रडार के काम करना बंद करने के बाद कोलकाता लौट रहा था। पिछले 18 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह आठवीं घटना थी, जिसमें खराब ईंधन संकेतक प्रकाश के कारण पाकिस्तान के कराची में दिल्ली-दुबई स्पाइसजेट की उड़ान शामिल थी। बाद में, एक विश्लेषण में पाया गया कि विमान में कुछ भी गलत नहीं था।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय, या डीजीसीए ने एयरलाइन के काम करने के तरीके पर बड़े अंतराल की ओर इशारा किया है, “अपमानजनक सुरक्षा मार्जिन” के साथ परिचालन उड़ानों से, जो “खराब आंतरिक सुरक्षा निरीक्षण” की ओर इशारा करते हैं, वेंडरों को समय पर भुगतान नहीं किया जा रहा है, इससे स्पाइसजेट के बेड़े के लिए स्पेयर पार्ट्स की कमी हो गई है।

स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि वह निर्दिष्ट समय अवधि के भीतर नोटिस का जवाब देगी। एयरलाइन ने इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और आईएटीए ऑपरेशनल सेफ्टी ऑडिट का हवाला देते हुए कहा, “हम अपने यात्रियों और चालक दल के लिए एक सुरक्षित संचालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम एक आईएटीए-आईओएसए प्रमाणित एयरलाइन हैं।”

इस हफ्ते की शुरुआत में बैंकॉक से एक फ्लाइट के दिल्ली पहुंचने के बाद विस्तारा के एक विमान का इंजन फेल हो गया था। एयरलाइन ने कहा कि मंगलवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान के उतरने के बाद इंजन में से एक में “मामूली” विद्युत खराबी आई थी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest